News Vox India
खेलनेशनलशहर

Ind Vs SA First T-20 : गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन से भारत की आठ विकेट से धमाकेदार जीत

तिरुवनंतपुरम: भारतीय गेंदबाज़ों ने शानदार प्रदर्शन कर साउथ अफ्रीका की टीम को काम स्कोर पर रोक दिया फिर सूर्य कुमार यादव की धमाकेदार पारी (नाबाद 50 रन )ने रही सही कसर पूरी कर दी। इसके चलते भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। तिरुवनंतपुरम में खेले गए इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम के सामने 107 रन का छोटा सा लक्ष्य रखा, जिसे भारतीय टीम ने 20 बॉल बाकी रहते प्राप्त कर लिया। सूर्य कुमार यादव के अलावा के एल राहुल ने भी नाबाद अर्धशतक जमाया। सीरीज का अगला मैच अब रविवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा।

आज तिरुवनंतपुरम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका की टीम को पहले बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया। साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही, टीम ने शुरुआत में ही महज़ 15 बॉल में 9 रन पर अपने 5 विकेट गँवा दिए। केशव महाराज (41 रन ) ही थोड़ा बहुत भारतीय गेंदबाज़ों को सामना कर पाए। भारतीय गेंदबाज़ों अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर की स्विंग लेती गेंदों का साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाज़ों के पास कोई जवाब नहीं था। अर्शदीप सिंह ने तो अपने एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर मेहमान टीम की हालत ख़राब कर दी। दीपक चाहर ने भी दो विकेट झटके। बीच के ओवरों में हर्षल पटेल ने भी उसे 2 झटके दिए, जबकि अक्षर पटेल ने भी एक विकेट अपने नाम किया.

जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत भी कोई खास अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा (0रन) जल्द ही चलते बने। थोड़ी देर बाद विराट कोहली (3 रन) भी पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद सूर्य कुमार यादव और के एल राहुल ने अर्धशतकीय पारी खेल टीम को मंजिल तक पहुंचाया। राहुल ने छक्के के साथ विजयी रन और अपना अर्धशतक पूरा किया। सूर्य कुमार यादव ने जहाँ 33 बॉल पर नाबाद 50 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे। वहीँ के एल राहुल ने 56 बॉल की पारी में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 51 रन बनाए।

Related posts

बजट के बाद सोने चांदी के यह है भाव ,

newsvoxindia

भाकियू का फतेहगंज में धरना समाप्त

newsvoxindia

बहेड़ी से कांवड़ियों का एक जत्था हरिद्वार के लिए रवाना ,

newsvoxindia

Leave a Comment