News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहरशिक्षास्पेशल स्टोरी

गुरुपर्व स्पेशल : गुरु मां डॉक्टर सुरभि से मिलकर शिष्य -शिष्या हुए खुश, सभी को मिला उपहार के साथ आशीर्वाद

बरेली। भारत में गुरु -चेले की परंपरा बहुत पुरानी है। यही वजह है कि भारत में अपने गुरुओं को सम्मान देने के लिए गुरु पर्व मनाया जाता है। कहा यह भी जाता है कि हर व्यक्ति के जीवन में जब बुरा समय आता है तो वह अपने गुरु की तरफ भागता है और वहीं से उसे समाधान मिलता है।

Advertisement

 

ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला आध्यात्मिक गुरु मां डॉक्टर सुरभि शर्मा (रेकी ग्रेंड मास्टर)के सन सिटी विस्तार आश्रम पर , जहां गुरु पर्व के मौके पर बड़ी संख्या में उनके शिष्य शिष्या उनका आशीर्वाद लेने आश्रम पहुंचे। यहां गुरु मां डॉक्टर सुरभि ने सभी अपने शिष्य शिष्यों को गले लगाकर , कुछ को प्यार करके अपना आशीर्वाद दिया । इस मौके पर गुरु मां ने अपने शिष्य शिष्यों को एक सेशन भी कराया , सेशन के द्वारा गुरु मां ने आश्रम पहुंचे सभी लोगों को बेहतर जीवन जीने की कला के साथ बाल गेजिंग की द्वारा रिलैक्स भी कराया ।

 

गुरु मां डॉक्टर सुरभि के एक शिष्य ने बताया कि गुरु पर्व पर हर बार एक कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। इस बार भी कार्यक्रम आयोजित हुआ , जिसमें बड़ी संख्या में गुरु मां के शिष्य शिष्या एकत्र हुए उनका आशीर्वाद लिया , बाद में सबने भंडारा भी चखा। हालांकि कार्यक्रम की शुरुआत में गुरु मां ने सभी को सेशन कराया ताकि उनके शिष्य शिष्याओं का जीवन निरोग रहे। इस दौरान यह भी देखा गया कि कुछ लोग अपनी परेशानी से बेहद परेशान थे। गुरु मां ने उन्हें परेशानी से निकलने की उपाय भी बताये। बाद में कार्यक्रम के समापन पर गुरु चेले की परंपरा को बढ़ाते हुए सभी को उपहार देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ गुरु पर्व की भी शुभकामनाएं दी।कार्यक्रम में सम्पन्न कराने में विशेष योगदान राज शर्मा, कौशिक टंडन , सुषमा गुप्ता,मोनिका अग्रवाल,राकेश गुप्ता,के साथ अन्य लोगों का भी योगदान रहा।

Related posts

देखिये आज का पंचांग , यह समय आपके लिए हो सकता है ज्यादा शुभ ,

newsvoxindia

सुप्रीम कोर्ट का विरोध नहीं मगर अदालतें दखल दे रही है शरीयत में : मौलाना शहाबुद्दीन

newsvoxindia

महिला कांस्टेबल ने की आत्महत्या ,पुलिस मामले की जांच में जुटी ,

newsvoxindia

Leave a Comment