News Vox India
नेशनलशहर

गुजरात में 2022 की नई बीजेपी सरकार में एकमात्र महिला मंत्री भानुबेन, जानिए उनके बारे में

गुजरात में बीजेपी की सरकार बन चुकी है। सीएम भूपेंद्र पटेल सरकार में इस बार सबसे छोटी कैबिनेट का गठन किया गया है। भानुबेन बाबरिया इस कैबिनेट में इकलौती महिला मंत्री हैं। इससे पहले एक से अधिक महिला मंत्री शामिल हो चुकी हैं। इस बार सिर्फ एक महिला मंत्री को शामिल किया गया है।

भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पे शपथ ली। भूपेंद्र पटेल की नई सरकार में 16 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है। आठ कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली। राज्य के दो मंत्रियों को स्वतंत्र प्रभार दिया गया है जबकि छह राज्य स्तरीय मंत्रियों ने कैबिनेट में शपथ ली है। 16 की इस लिस्ट में राजकोट विधायक भानुबेन बाबरिया ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है। वह भूपेंद्र पटेल कैबिनेट में एकमात्र महिला मंत्री हैं। उनका राजनीतिक करियर भी खास रहा है।

भानुबेन बाबरिया के बारे में
भानुबेन बाबरिया लगातार दूसरी बार राजकोट ग्रामीण विधायक चुनी गई हैं। राजकोट 2012 में पहली बार विधायक बने। राजकोट को 2019 में एक निगम के रूप में भी चुना गया था। भानुबेन बाबरिया के ससुर माधुभाई बाबरिया भी राजकोट ग्राम्य के विधायक रह चुके हैं। भानुबेन बाबरिया के पति मनहरभाई बाबरिया भी बीजेपी के सक्रिय नेता हैं। वह राजकोट ग्रामीण रिजर्व सीट से लगातार दूसरी बार निर्वाचित हुए हैं।

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद बीजेपी ने एक बार फिर गुजरात में सरकार बना ली है। सीएम भूपेंद्र पटेल गांधीनगर में ने हेलीपैड मैदान में शपथ ली। जिस में खुद पीएम से लेके बीजेपी के सभी राज्यो के सीएम सहीत महानुभव सामिस हुए थे।

Related posts

भोजीपुरा की कागज फैक्ट्री से बड़ी संख्या में एनसीईआरटी की किताबें बरामद, पुलिस जांच में जुटी,

newsvoxindia

क्वाड लीडर्स समिट में यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध पर चर्चा

newsvoxindia

लंगर कमेटियों से ज़्यादा से ज़्यादा लंगर लगाने की अपील।

newsvoxindia

Leave a Comment