News Vox India
नेशनलशहर

गुजरात चुनाव: पीएम मोदी सहित  अमित शाह और आन्नदीबेन पटेल ने किया मतदान,

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हुआ . दूसरे चरण के मतदान में उत्तर गुजरात और मध्य गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटें शामिल हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के कई दिग्गज नेताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शिलज के अनुपम स्कूल में अपना वोट डाला. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज गुजरात में लोकशाही पर्व मनाया जा रहा है, आज गुजरात में दूसरे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. सभी जनता शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने में हिस्सा लेंगे और भारी मतदान करेंगे.

 

 

 

अहमदाबाद के शिलज इलाके में मौजूद अनुपम स्कूल में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मतदान किया. इस मौके पर उन्होंने कहा,”मतदान करना हमारा अधिकार है इसलिए सभी मतदाताओं को मतदान जरूर करना चाहिए. हमें ये अधिकार प्राप्त हुआ है तो हमें इस अधिकार का उपयोग कर भारत को अव्वल नंबर पर पहुंचाना चाहिए.”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के नारनपुरा इलाके में अपना वोट डाला, मतदान करने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ अहमदाबाद के एक मंदिर में पूजा की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं सभी से वोट डालने की अपील करता हूं, खासकर पहली बार मतदान करने वाले युवा लड़कियों और लड़कों को वोट डालना चाहिए.

 

इन सीटों पर हुई वोटिंग

बनासकांठा जिले की 9 सीटें, पाटन जिले की 4 सीटें, मेहसाणा जिले की 7 सीटें, साबरकांठा जिले की 4 सीटें, अरावली जिले की 3 सीटें, गांधीनगर की 5 सीटें, अहमदाबाद की 21 सीटें, आणंद की 7 सीटें, खेड़ा की 6 सीटें, महिसागर की 3 सीटों, पंचमहल जिले की 5 सीटों, दाहोद जिले की 6 सीटों, वडोदरा जिले की 10 सीटों, छोटाउदयपुर जिले की 3 सीटों पर मतदान होगा. गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में उत्तर और मध्य गुजरात की 93 सीटें शामिल हैं

Related posts

न्यूड फोटोशूट करवाना पूनम पांडे को पड़ा महंगा, चार्जशीट दाखिल

newsvoxindia

बैंक कर्मी के साथ नकाबपोशों ने की दिनदहाड़े एक लाख की लूट , मौके पर पहुंचे एसएसपी

newsvoxindia

 सोना चांदी के दामों में आया उछाल  , यह है आज के दाम ,

newsvoxindia

Leave a Comment