News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

यूपी के पूर्व सीएम  मुलायम सिंह का मेदांता अस्पताल में निधन 

गुरुग्राम : सपा के संस्थापक एवं  उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम , वर्तमान सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का बीमारी के चलते निधन हो गया।  वह  गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे। आज सुबह 8:30 के आसपास उन्होंने  ने अंतिम सांस ली।  मुलायम सिंह के निधन की खबर होते ही उनके समर्थकों में मायूसी छा गई।सपा राष्ट्रीय  एवं मुलायम सिंह के पुत्र अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम के निधन की खबर ट्वीट के माध्यम से दी।
मुलायम सिंह ने अपने जीवन में यूपी के तीन बार सीएम रहने के साथ देश के रक्षा मंत्री भी रहे थे।  वह दूरदर्शी राजनेता माने जाते थे। वह हमेशा जनता से जुड़े मुद्दे उठाते थे।  आज जब उनके देहांत की खबर जैसी ही उनके परिवार के लोगों को पता चली उसके तुरंत बाद  वह लोग मेदांता के लिए रवाना हो गए।  उत्तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में  उनके निधन से विपक्षी उनके निधन से दुखी है।  मुलायम सिंह अपने जीवन के शुरुआती दौर में एक अध्यापक रहने के साथ पहलवान भी हुआ करते थे।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस सचिव चौधरी असलम मियां ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा है नेता जी सियासत में अपनी एक अलग पहचान रखते थे. उन्हें सियासत में अच्छे और बुरे की परख थी। काफी समय से बीमारी से जंग लड़ रहे थे. आज उन के निधन की खबर से मुझे बहुत दुख पहुंचा है ,क्योंकि मुलायम सिंह यादव ने यूपी और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई थी जो हमेशा याद की जाएगी। मुलायम नाम के ही नही थे बल्कि दिल के भी मुलायम थे ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और घर वालों को सब्र दे.

Related posts

हवन पूजन कर कन्याओं को कराया भोज,

newsvoxindia

सोने के दाम में कोई खास नहीं है बदलाव , पर चांदी के दामों में आ रही है तेजी , यह है आज के  भाव ,

newsvoxindia

खबर कॉम्पैक्ट :सैदपुर हॉकिन्स में ई रिक्शा चालक को पीटा , मामला पुलिस तक पहुंचा,

newsvoxindia

Leave a Comment