News Vox India
धर्मनेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

ईदगाह समेत शहर भर की मस्जिदों में अदा की गई ईद-उल-फितर की नमाज़, एक दूसरे को गले लगाकर दी ईद की बधाई

तीस रोज़ो का इनाम है ईद उल फितर का त्यौहार:अहसन मियां

Advertisement

बच्चों में दिखा ईद के प्रति खास उत्साह ,

 

बरेली ।  देश भर में आज ईद उल फितर का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सुबह से ही बच्चों और बड़ों ने नए-नए लिवास पहनकर मस्जिदों और ईदगाह का रुख किया। रमज़ान के पूरे महीने इबादत कर ईद की खुशियां मनाई। ईद की नमाज़ अदा कर एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

 

 

 

 

मस्जिदों में इमामों ने मिल्लत की खुशहाली के साथ मुल्क-ए-हिंदुस्तान की तरक्की और फिलिस्तीन जंग में शहीद हुए मुसलमानो के लिए खुसूसी दुआ की। शहर में मुख्य नमाज़ बाकरगंज स्थित ईदगाह में साढ़े दस (10.30) बजे ग्रैंड मुफ़्ती मुफ़्ती असजद रज़ा क़ादरी(असजद मिया) ने अदा करायी। नमाज़ के बाद ख़ुत्बा पढ़ा उसके बाद ख़ुसूसी दुआ की। सभी से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

 

 

इस मौके पर जमात रज़ा मुस्तफ़ा के महासचिव फरमान मियाँ ने भी सबको गले मिलकर मुबारकबाद दी। यहाँ की व्यवस्था ईदगाह कमेटी के खलील अहमद,महताब मियां,अशरफ अली,इरशाद अहमद,साहिल रज़ा क़ादरी आदि ने संभाली। लोगो ने नमाज़ अदा कर कब्रिस्तान जाकर अपने पुरखों के लिए फातिहा पढ़कर ईसाले सवाब किया। इसके बाद दावतों का दौर चला। बड़ो ने बच्चों को ईदी दी। बाजार सन्दल खान स्थित दरगाह वली मियां,दरगाह ताजुशशरिया,दरगाह शाह शराफ़त मिया,दरगाह बशीर मियां,ख़ानक़ाह-ए-वामिकिया, ख़ानक़ाह-ए-नियाज़िया व किला की जामा मस्जिद,दरगाह नासिर मियां(नोमहला मस्जिद),शाहदाना वली,बीबी जी मस्जिद,हबिबिया मस्जिद,नूरानी मस्जिद, पीराशाह मस्जिद,कचहरी वाली मस्जिद,मसीत उल्लाह मस्जिद,मुफ्ती आजम हिंद मस्जिद आदि में अपने तय शुदा वक्तों पर नमाज़ अदा की गयी।

 

 

मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि सबसे आखिर में सुबह 11 बजे दरगाह आला हज़रत की रज़ा मस्जिद में मुफ्ती ज़हीम रज़ा ने नमाज़ अदा कराई। इसके बाद अल्लामा तौसीफ मियां ने ख़ुसूसी दुआ की।

 

 

यहाँ दरगाह प्रमुख हज़रत सुब्हानी मिया,सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन मियां, हज़रत मन्नानी मियां,मुफ़्ती सलीम नूरी समेत आला हज़रत के परिवार ने नमाज़ अदा की। यहाँ दरगाह प्रमुख हज़रत सुब्हानी मियां व मुफ़्ती अहसन मियां ने सभी को मुबारकबाद पेश की। मुफ़्ती अहसन मियां ने नमाज़ अदा करने के बाद कहा कि अल्लाह ने अपने बंदों को तीस रोजो को इनाम ईद के रूप में अता किया। रोजदारो ने जिस तरह अपने आप को रमज़ान भर हर बुरे काम से रोके रखा उसी तरह बाकी बची ज़िंदगी भी इसी तरह गुजारे।

 

 

 

 

नासिर कुरैशी,हाजी जावेद खान,शाहिद नूरी,परवेज़ नूरी,अजमल नूरी,ताहिर अल्वी,औररंगज़ेब नूरी,मंज़ूर खान,मुजाहिद रज़ा,काशिफ रज़ा,खालिद नूरी,साजिद रज़ा,आसिम रज़ा,जोहिब रज़ा,साकिब रज़ा आदि ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।वहीं ईदगाह में काज़ी ए हिंदुस्तान मुफ्ती असजद मियां साहब के साथ हुस्साम मियां, हुम्माम मियां,जमात के राष्ट्रीय नायब सदर सलमान मियां,महासचिव फरमान मियां,मेंहदी हसन,मोइन खान आदि लोग रहे। सबने एक दूसरे से मिलकर ईद की मुबारक बाद दी।

 

Related posts

नवागत जुडिशल मजिस्ट्रेट विजय शंकर गौतम का बहेड़ी पहुंचने पर जोरदार स्वागत ,

newsvoxindia

खेत पर घास काटने गई युवती से दबंगों ने की अश्लीलता

newsvoxindia

मीडिया संस्थान पर हुई कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस ने ज्ञापन देकर जताया विरोध,

newsvoxindia

Leave a Comment