News Vox India
धर्मनेशनलशहर

ईदगाह सहित शहर भर की मस्जिदों में अदा की गई ईद-उल-अज़हा की नमाज़। ईद की खुशियों से हर गली गुलजार

 

बरेली। आज देश भर में ईद-उल-अज़हा का त्यौहार अमन-ओ-सुकून के साथ मनाया गया। ईद की नमाज़ अदा करने के बाद लोगो ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। सुबह से ही ईदगाह समेत सभी छोटी बड़ी मस्जिदों में नमाज़ियों की भीड़ उमड़ी। इसके बाद हज़रत इब्राहीम अल्हेअस्सलाम की सुन्नत अदा करने का सिलसिला शुरू हुआ।

Advertisement

 

साहिबे निसाब मुसलमानों ने अल्लाह की राह में जानवरों की कुर्बानी दी। यह सिलसिला तीन दिन यानी 29,30 जून व 1 जुलाई तक चलेगा। शहर में मुख्य नमाज़ बाकरगंज स्थित ईदगाह में 9.30 बजे क़ाज़ी-ए-हिंदुस्तान मुफ़्ती असजद रज़ा क़ादरी(असजद मिया) ने अदा करायी। नमाज़ के बाद ख़ुत्बा पढ़ा उसके बाद ख़ुसूसी दुआ की। सभी से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

 

 

इस मौके पर जमात रज़ा मुस्तफ़ा के महासचिव फरमान मियाँ ने समेत ईदगाह कमेटी के सदर ख़लील अहमद,डॉक्टर सरताज नूरी,महताब अली,सय्यद हसीब आदि ने भी सबको गले मिलकर मुबारकबाद दी। ईदगाह समेत सभी मस्जिदों में हज़रत इब्राहीम व हज़रत ईस्माइल अल्हेअस्सलाम की कुर्बानी का मशहूर वाक़या इमामों ने बयान करते हुए कहा कि ज़रूरत पड़े तो मुसलमान अल्लाह की राह में अपनी सबसे प्यारी चीज़ कुर्बान करने में पीछे न रहे।नासिर कुरैशी ने बताया कि सबसे पहले ज़खीरा की दुलिया वाली व किला बाजार की मदीना मस्जिद में 5 बजकर 40 मिनट पर नमाज़ अदा की गई।

 

सबसे आखिर में दरगाह आला हज़रत स्थित रज़ा मस्जिद में कारी रिज़वान रज़ा ने साढ़े दस (10.30) बजे नमाज़ अदा कराई। ख़ुसूसी दुआ अल्लामा तौसीफ रज़ा खान(तौसीफ मियां) ने की। यहाँ दरगाह प्रमुख हज़रत सुब्हानी मियां,सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन मियां समेत खानदान के बुजुर्गों ने नमाज़ अदा कर एक दूसरे को गले लगकर मुबारकबाद दी। इसके अलावा बाजार सन्दल खान स्थित दरगाह वली मियां में सुबह 5.45,दरगाह ताजुशशरिया पर 6.30 मुफ़्ती आशिक हुसैन ने,दरगाह शाह शराफ़त अली मिया में 7.30, दरगाह बशीर मियां में 8.30 बजे,ख़ानक़ाह-ए-वामिकिया में 7.45, ख़ानक़ाह-ए-नियाज़िया में सज्जादानशीन मेंहदी मियां ने,किला की जामा मस्जिद में नायाब शहर इमाम मौलाना अहमद रज़ा ने व दरगाह नासिर मियां(नोमहला मस्जिद) में 9.00 बजे और दरगाह शाहदाना वली पर 9.30 बजे नमाज़ अदा की गयी। घरों में तरह-तरह के पकवान बनाये गए। इसके बाद दावतों का सिलसिला शुरू हुआ। जो देर रात तक जारी रहेगा।

Related posts

ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर ,तीन घायल

newsvoxindia

A से z तक जानिए बुल्डोजर की कहानी , क्यों है यह सरकार की पसंद,

newsvoxindia

मोबाइल मकैनिक का शव खेत में पड़ा मिला,

newsvoxindia

Leave a Comment