News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

महिला आरक्षण सीट होते ही शादी के बंधन में बंधे कांग्रेस नेता, जानिए यह खबर,

 

रामपुर – शादी ब्याह की रस्में अदायगी के बाद लोगों की जिंदगी बदल जाती है अक्सर ऐसा  ही कुछ लंबे समय से सुना जाता रहा है । सियासत में कुछ मजबूरियां भी होती है यह भी सुना ही होगा आपने लेकिन रामपुर में सियासी मजबूरी के चलते वर्षों से चली आ रही है तमन्ना कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष उस समय पूरी हो गई जब आनन-फानन में उन्हें नगर पालिका अध्यक्ष पद का पद महिला के लिए आरक्षित होते ही शादी करनी पड़ी है।

Advertisement

 

रामपुर से कांग्रेस पार्टी से शहर अध्यक्ष रह चुके मामून शाह खान को मय रस्में रिवाज के आनन-फानन में निकाह करने के बाद स्थानीय निवासी सना खान को अपनी दुल्हन बनाना पड़ा। वैसे तो शादी ब्याह की खुशियां हर किसी के लिए जरूरी होती हैं लेकिन आनन-फानन में हुई पूर्व नगर अध्यक्ष की शादी के पीछे सियासी मकसद छुपा हुआ है।

 

 

कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष मामून शाह खान लंबे समय से सियासत करते चले आ रहे हैं यह ही नहीं वह कई मौकों पर समाज सेवा में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते रहते हैं। नगर पालिका परिषद के चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा था वैसे वैसे पूर्व नगर अध्यक्ष चुनाव लड़ने का सपना अपनी आंखों में संजोए हुए थे लोगों का जन समर्थन भी मिल रहा था लेकिन उस समय उनका यह सपना अचानक से टूट गया जब रामपुर नगर पालिका के अध्यक्ष पद महिला के लिए आरक्षित हो गया । मामून शाह खान 45 साल की उम्र में भी कुंवारे थे वही चुनाव लड़ने का सपना भी पूरा करना था लिहाजा यह तय पाया गया कि अब निकाह करना जरूरी है तो फिर मय रस्मो रिवाज के आनन-फानन में 2 दिन में ही निकाह की तारीख मुकर्रर हुई और भरी महफिल में तयशुदा कार्यक्रम के तहत उनकी शादी सना खान से हो गई।

 

 

शादी के पीछे सियासी मकसद छुपा हुआ था लिहाजा बड़ी तादाद में लोगों ने बारात घर पहुंच कर खुशी के इस मौके पर शिरकत की। अब पूर्व नगर अध्यक्ष मामून शाह खान और सना खान की यह जल्दबाजी में की गई शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। रस्में शादी में कई खास चेहरे भी मौजूद रहे जिनमें बड़ा नाम पूर्व सांसद बेगम नूर बानो का भी है इनके अलावा पूर्व विधायक संजय कपूर, पूर्व विधायक अफरोज अली खान के अलावा सत्ता और विपक्ष के लोग भी शामिल रहे।

 

Related posts

त्योहारी सीजन के शुरुआत में सोना और चांदी के यह है भाव,

newsvoxindia

रामपुर  पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, 9 महिलाओं सहित 2 युवक गिरफ्तार

newsvoxindia

करियर में प्रमोशन के लिए करें भगवान सूर्य और विष्णु की पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment