News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीति

रामपुर में बवाल, एक की मौत, दो घायल, मौके पर  कमिश्नर – डीआईजी पहुंचे

मुज्जसिम खान,

उत्तर प्रदेश के जनपद रामपुर में पुलिस की गोली से युवक की मौत हो जाने की खबर जंगल की आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई। घटना के बाद मंडल कमिश्नर आनजनेय कुमार सिंह, डीआईजी मुनिराज और एसपी राजेश द्विवेदी भी सूचना पाकर मौके पर पहुंच गए। इस बीच घटना की वजह और पुलिस की गोली से या अन्य करणों से हुई मौत की सच्चाई जानने के लिए उन्होंने इस बाबत जानकारी भी जुटाई है। वहीं इस पूरे प्रकरण की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दिए हैं।

Advertisement

 

 

रामपुर जनपद के मिलक थाना क्षेत्र अंतर्गत सिलईबड़ा गांव मे खाद डालने की ग्राम पंचायत की जमीन है जिस पर मौजूद गड्डों को पाट कर दलित समाज के लोगों ने डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगाने की पहल की थी। इसी को लेकर प्रशासन से शिकायत की गई जिस पर तहसील प्रशासन मय पुलिस बल के मौके पर पहुंच गया। बस यहीं से विवाद की शुरुआत हो गई और ग्रामीण किसी बात को लेकर प्रशासन से नाराज हो गए इस बीच पथराव भी हुआ।

 

 

 

धीरे-धीरे हालात बेकाबू हो गए और इस दौरान गोली चलने से गेंदन लाल के पुत्र सुमित की मौके पर मौत हो गई ।इस घटना में दो अन्य लोग घायल भी हो गए। परिजनों का आरोप है कि सुमित की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है और वह मामले की निष्पक्ष जांच चाहते हैं। घटना की सूचना पाकर पहले तो एसपी राजेश द्विवेदी और फिर उनके बाद कमिश्नर आनजनेय कुमार सिंह एवं डीआईजी मुनिराज मौके पर पहुंच गए।

 

 

 

 

तीनों ही अधिकारियों ने उत्तेजित ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत किया और उनकी मांगों पर अमल करने का आश्वासन भी दिया है। इसके अलावा मौके की कंप्यूटर को देखते हुए भारी पुलिस बल कितने नाटी के निर्देश भी दिए हैं । कमिश्नर ने मृतक के परिजनों के पुलिस द्वारा गोली चलाने के आरोपों पर मजिस्ट्रेट जांच को लेकर भी निर्देशित किया है।

 

 

कमिश्नर आञ्जनेय कुमार सिंह के मुताबिक गांव में खाद की गाड़ी की एक जमीन थी जिसको पाट कर समतल किया गया और लोगों की मांग थी कि यहां पर अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की जाए या पार्क बनाया जाए उसको लेकर शिकायत की गई थी जिस पर प्रशासन ने कार्यवाही के लिए भेजा और वहां पर क्या घटना हुई इन सब की जांच होगी इन सब में परिवार ने तहरीर दी है की गोली भी चली और एक बच्चे की मृत्यु हो गई ।इस पर जांच की जाएगी परिवार की तैयारी के आधार पर जो भी इसमें दोषी पाए जाएंगे उन सब पर कार्यवाही की जाएगी ।पुलिस की गोली से मृत्यु होना भी सामने आया है और जांच में जो भी सामने आएगा उसे पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी छोड़ नहीं जाएगा ।घटना में दो लोग घायल भी है उनका इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है ।और परिवार को आश्वासन दिया गया है ।मजदूर परिवार है जो भी समुचित सहायता होगी वह दी जाएगी गांव में स्थिति सामान्य है जो भी मांग है उस पर विचार की जाएगी और सबसे पहली जरूरत है कि जो शव है उसका पोस्टमार्टम हो जांच में जो कुछ भी हुआ है वह पता चलना चाहिए।

 

Related posts

प्रीति योग में आज मां लक्ष्मी की पूजा करेगी मंगल ऐसे करें आराधना ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

उत्तराखंड से बालकृष्ण के जन्मदिन पर देखिये यह लाइव , कार्यक्रम में सीएम धामी भी मौजूद,

newsvoxindia

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: हरियाणा से 2 बदमाश गिरफ्तार, जानिए बोलेरो गाड़ी से क्या है इनका कनेक्शन

newsvoxindia

Leave a Comment