News Vox India
नेशनलमनोरंजनयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

बरेली अब झुमके के लिए नहीं आईटी पार्क के लिए जाना जाएगा :सीएम योगी

उत्तर प्रदेश लगातार बदल रहा है -सीएम योगी

Advertisement

डबल इंजन सरकार में बिना भेदभाव के हो रहा है काम :सीएम योगी

बरेली। उत्तर प्रदेश के सीएम आदित्यनाथ योगी ने बुधवार को बरेली वासियों को 328.43 करोड़ की 64 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।
।मुख्यमंत्री योगी ने बरेली में स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत 111 करोड़ रुपये की लागत से बनाये गए महादेव सेतु के साथ आदिनाथ चौक का लोकार्पण भी किया। मुख्यमंत्री योगी ने पीएम आवासीय शहरी
योजना के साथ अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को घर की चाबी देने के साथ चेक , एवं प्रमाणपत्र भी वितरित किये।इस दौरान जिला प्रभारी मंत्री जयवीर सिंह ,पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह , लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद , राज्य मंत्री डॉक्टर अरुण सक्सेना ,सांसद संतोष गंगवार , सहित कई अन्य भाजपा के नेता मौजूद रहे।

 

 

 

सांसद संतोष गंगवार ने मंच से अपने संबोधित में कहा कि बरेली की पहचान बदलती जा रही है। आज मुख्यमंत्री जी ने जिले को 328.43 करोड़ की 64 विकास परियोजनाओं की सौगात दी है जिसमें महादेव सेतु की सौगात भी शामिल है । महादेव सेतु आज से आवागमन भी शुरू हो गया है।सीएम योगी ने अपने संबोधन में सभी जनप्रतिनिधियों एवं भाजपा के सभी पदाधिकारियों के साथ बरेली वासियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बरेली वासियों की काफी समय से चल रही मांगे आज पूरी हुई है।आज बरेली में कई योजनाओं का लोकार्पण हुआ। है। आज कुतुबखाना ओवरब्रिज का भी लोकापर्ण भी हुआ है।

 

सीएम योगी ने अपने संबोधन में लोकनिर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद को निश्चित समय मे पुल के लिए निर्माण कराने के लिए धन्यवाद भी कहा।उन्होंने शहर के व्यापारी को भी पुल के निर्माण में सहयोग के लिए भी धन्यवाद बोला। सीएम ने कहा कि बरेली कभी झुमके के लिए जाना जाता था पर मिलता नहीं था।पर बरेली अब आईटी पार्क और फ्लाई ओवर के लिए जाना जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जनप्रतिनिधियों की मांग थी कि वह आधे घंटे के लिए जरूर आये तो उन्होंने उनकी मांग मान ली और आ गए। उन्होंने कहा कि अब लगता है कि हम विकसित भारत के नागरिक है।भारत ने पिछले 10 सालों में मूलभूत सफलता हासिल की है।उससे भारत का सम्मान बड़ा है। पूरी दुनिया आज भारत की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रही है। दुनिया मे कहीं भी संकट आता है तो दुनिया की आशा भरी निगाह भारत पर जाती है। इसका मतलब भारत के 140 करोड़ लोगों का सम्मान हुआ है। भारत की सीमायें सुरक्षित हुई है।दुश्मन भारत की सीमा का अतिक्रमण नहीं कर सकता। भारत को आंख नहीं दिखा सकता । अगर कोई भारत को आंख दिखायेगा , भारत इतना सामर्थ्य रखता है कि उसकी आँखों को उसी के हाथों में रखकर वापस दे सकता है।यह नया भारत है छिड़ता नहीं है मगर कोई छेड़ता है तो उसे वह छोड़ता नहीं है। नए भारत के अंदर आज इंफ्रास्ट्रक्चर के बड़े बड़े काम हो रहे है। हाइवे , रेलवे , एयरपोर्ट , वाटर वे , आईआईटी ,एम्स , हर जिले में मेडिकल कॉलेज , आईटी पार्क और इसके साथ आज सरकार नए तरीके से काम कर रही है। देश मे नक्सलबाद , आतंकवाद लगभग समाप्त हो चुका है। देश मे कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गांव ,गरीब , किसान , नौजवान, महिलायें समाज के प्रत्येक तबके को मिल रहा है। डबल इंजन की सरकार में पिछले 7 वर्षो में 56 लाख गरीब के मकान बन गए । कोई भेदभाव नहीं , गरीबों के शौचालय बन गए कोई भेदभाव नहीं । 10 करोड़ गरीबों के आयुष्मान कार्ड स्वीकृत हो गए । कोई भेदभाव नहीं । 15 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन की सुविधा हर महीने मिल रही है। नाथ कोरिडोर की परिकल्पना स्वीकार हो रही है।

 

 

प्रदेश में अच्छा वातावरण है। सुरक्षा और निवेश की अच्छी स्थिति पैदा हुई है।जब 40 लाख करोड़ के प्रदेश में निवेश के अवसर जमीनी धरातल पर उतरेंगे तो उत्तर प्रदेश का 35 लाख युवा सीधे रोजगार प्राप्त करेगा। उन्होंने सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राम के नाम पर लाठी गोली चलने लगती थी, भाजपा के शासन में आस्था को आगे बढ़ाया जा रहा है। मोदी जी के नेतृत्व में लगातार देश प्रदेश आगे बढ़ रहा है। भाजपा का संकल्प केवल विकसित भारत है जिसे पूरा किया जा रहा है।

Related posts

यूपी विधान सभा का मानसून सत्र आज से, सरकार को महंगाई और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरने की रणनीति

newsvoxindia

उ.प्र. भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में पंजीकृत श्रमिक बनवाए अपना गोल्डन कार्ड

newsvoxindia

आज शुक्ल योग में बरसाएंगे शनि देव कृपा ऐसे करें पूजा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे

newsvoxindia

Leave a Comment