News Vox India
नेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहर

अशरफ बरेली जिला जेल में फिर होगा शिफ्ट,

 

बरेली। माफिया अतीक के भाई अशरफ को जल्द प्रयागराज से बरेली के जिला जेल में शिफ्ट किया जाएगा। दरसल आज उमेश पाल कांड में अशरफ की गबाही के बात इस बात की सूचना आ रही है। वही सूत्र यह भी बता रहे है कि अतीक को भी साबरमती जेल में शिफ्ट किया जाएगा । हालांकि इस बात की जानकारी नहीं हो सकी है कि अतीक को कब साबरमती जेल में शिफ्ट किया जाएगा। वही सूत्र यह भी बताते है नैनी सेंट्रल जेल में इसलिए भी अतीक को शिफ्ट नहीं किया जा सकता है क्योंकि कोर्ट ने अतीक को उमेश पाल कांड में पेशी के लिए बुलाया गया था ताकि मामले में सुनवाई करके आरोपियों पर आरोप सिद्ध किया जा सके।

Advertisement

 

 

कोर्ट ने उमेश केस में अतीक  को सुनाई उम्रकैद की सजा,

प्रयागराज के उमेश पाल अपहरण कांड में आज एमपी एमएलए कोर्ट ने अतीक अहमद सहित तीन को उम्रकैद की सजा सुनाई है। जबकि कोर्ट ने अशरफ सहित सात अन्य को कोर्ट ने दोष मुक्त कर दिया।हालांकि फैसले आने के बाद अतीक अहमद रोया , वही अशरफ भी दुखी दिया।लेकिन कोर्ट के आसपास मौजूद लोगों ने अतीक अहमद को फांसी देने के की मांग की ।

हालांकि उमेश पाल की हत्या से नाराज वकील जूतों की माला अतीक अहमद को पहनाने के लिए पहुंचे थे पर सुरक्षा बलों ने वकीलों को कोर्ट के गेट तक पहुँचने से पहले ही रोककर वापस भेज दिया ।

 

राजूपाल हत्याकांड के बाद अतीक की बढ़ी थी परेशानी

वर्ष  2005 में BSP विधायक राजू पाल की गोली मारकर हत्या की गई थी ,जिसका आरोप अतीक और उसके भाई अशरफ पर लगा था । कहा यह भी जाता है कि उमेश पालराजू पाल की हत्या का सबसे बड़ा गवाह था । अतीक की राह में उमेश पाल सबसे बड़ा कांटा  था ।2006 में उमेश का बंदूक की नोक पर उसका अपहरण कर लिया गया था । बाद में  उमेश ने अतीक और उसके भाई पर एफआईआर दर्ज करवाई थी।

 

कोर्ट ने तीन को उम्रकैद की दी सजा

उमेश पाल कांड में कोर्ट ने सुनवाई करते हुए  अतीक अहमद, दिनेश पासी, खान सौलत हनीफ को 364 b का दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है

 

Related posts

बरेली लोकसभा अभी तक : भाजपा प्रत्याशी  छत्रपाल गंगवार 11187  वोटो से आगे

newsvoxindia

 महिला ने शोषण करने का लगाया आरोप, चार पर  मुकदमा दर्ज 

newsvoxindia

बदायूं खबर : नवागत डीएम मनोज कुमार ने  महिला अस्पताल का किया निरीक्षण , दिए आवश्यक निर्देश 

newsvoxindia

Leave a Comment