News Vox India
नेशनलशिक्षा

बिहार के प्रोफेसर ने लौटाया 33 महीने का वेतन 24 लाख,

बिहार के एक कॉलेज के प्रोफेसर ने दो साल और नौ महीने का अपना वेतन विश्वविद्यालय को लौटाते हुए पूछा है, “यहां पढ़ने वाला कोई नहीं है, तो वेतन किस चीज़ के लिए है?” मुजफ्फरपुर के नीतीशवार कॉलेज में हिंदी के सहायक प्रोफेसर लल्लन कुमार ने मंगलवार को बीआर अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय (बीआरएबीयू) के रजिस्ट्रार को अपना 33 महीने का वेतन लौटा दिया।
लल्लन कुमार बिहार के मुजफ्फरपुर के नीतीशवार कॉलेज में हिंदी के सहायक प्रोफेसर हैं, जो बीआर अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय से संबद्ध है। कुमार ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से हिंदी में मास्टर्स पूरा किया और दिल्ली विश्वविद्यालय से पीएचडी और एमफिल प्राप्त किया। उनका दावा है कि जब से उन्होंने ज्वाइन किया है, तब से उन्होंने कॉलेज में कभी भी शिक्षा का माहौल नहीं देखा है। “मैंने अपने भीतर की आवाज सुनी और विश्वविद्यालय को दो साल और नौ महीने के लिए अपना वेतन वापस करने का फैसला किया,” लल्लन कुमार कहा।

नीतीशवार कॉलेज में करीब 3,000 छात्र हैं। इनमें से लगभग 1,110 अंडरग्रेजुएट छात्रों को अपने पाठ्यक्रम के एक भाग के रूप में हिंदी का अध्ययन करना होता है। लल्लन कुमार इस विषय के गेस्ट फैकल्टी के अलावा महाविद्यालय में एकमात्र नियमित हिंदी शिक्षक हैं। कॉलेज के प्राचार्य मनोज कुमार ने कहा कि कुमार के जीरो अटेंडेंस के दावे का कोई आधार नहीं है. “दो साल से, कोरोनावायरस महामारी के कारण कक्षाएं बाधित थीं। लल्लन कुमार को मुझे सीधे बताना चाहिए था कि क्या वह ट्रांसफर चाहते हैं, ”उन्होंने तर्क दिया।

Related posts

BSNL ने शुरु किए 4 सबसे सस्ते प्लान उडी JIO, Airtel व VI की नींद, जाने प्लान की जानकारी …

newsvoxindia

बिज़नेस आइडियाज से रुहेलखंड के छात्र छात्राओं ने जमाई धाक ,फिनलैंड ने भेजा आने का न्योता ,

newsvoxindia

स्पेशल रिपोर्ट ।। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया अपने सबसे खराब दौर में ,पर्दे पर बात अच्छी बातें करने वाले अपनों के ही निशानों पर,

newsvoxindia

Leave a Comment