News Vox India

शहीद सारज सिंह का पार्थिक शरीर शाहजहांपुर पहुंचा , कल होगा सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

image

बरेली | शाहजहांपुर :  जम्मू कश्मीर में  बीते सोमवार सुबह आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शाहजहांपुर के लाल  सारज  सिंह सहित पांच जवान शहीद हो गए थे ।  आज सारज  सिंह का शव जम्मू से राजकीय विमान से बरेली एयरपोर्ट पर सम्मान के साथ लाया गया | इसके बाद शहीद के पार्थिव शव को  बरेली से शाहजहांपुर भेजा गया | शाहजहांपुर पहुंचने पर पार्थिव शरीर को ओसीएफ हॉस्पिटल के मोर्चरी में पूरे सम्मान के साथ रखवाया गया |   शहीद के शव को गुरूवार को  सुबह  11:00 बजे सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार  उनके गांव में किया जाएगा।

Advertisement

शहीद के अंतिम  संस्कार में यूपी सरकार के  कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना सैनिक को श्रद्धांजलि देने आएंगे ,वहीं लोकसभा स्पीकर की तरफ से जिला प्रशासन श्रद्धांजलि देगा। इसके साथ ही सीएम योगी ने शहीद के परिवार को 50 लाख रुपये देने की घोषणा की है। शहीद के नाम सड़क और शहीद के आश्रित को नौकरी भी दी जाएगी। गांव में की सड़क का नाम शहीद के ऊपर नाम रखने का ऐलान भी किया गया है। जानकारी के मुताबिक शहीद सारज  सिंह का  पार्थिव शरीर फूलों से सजी हुई सेना की गाड़ी के साथ  शहर में पहुंची  तो स्थानीय लोगों ने  शहीद के शव का स्वागत नम आँखों के साथ  भारत माता की जय के साथ किया |   इस दौरान  सेना और  प्रशासन के आलाधिकारी  भी मौजूद रहे। जिला अधिकारी  इंद्र विक्रम सिंह ने बताया  कि कल 11 बजे उनके पैतृक आवास बख्तियारपुर धौकल में  राजकीय  सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंतिम संस्कार में सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना मौजूद रहेंगे 

dm shahjhnapur

सारज सिंह की डेढ़ साल पहले हुई थी शादी 

परिजनों ने बताया कि सारज की डेढ़ साल पहले ही शादी हुई थी। उनके साले कि अक्टूबर में ही शादी थी जिसको लेकर शाहिद की पत्नी मायके गई थी।सारज सिंह के शहीद हाेने की खबर मिलने के बाद से ही गांव में सुबह से ही स्थानीय लोग परिजनों को ढाढस बँधाये हुए हैं। वही परिजनो को सारज पर गर्व है कि उसने देश के लिये कुर्बानी देकर देश और जिले का नाम रोशन किया है।

आतंकवादियों की तलाश के दौरान सराज सिंह हुए थे शहीद 

पाकिस्तान की सीमा से लगे जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सेना आतंकवादियों की तलाश में सर्च अभियान चला रही थी इसी दौरान आतंकवादियों ने सेना पर हमला कर दिया ।इस हमले में  शाहजहांपुर  के बंडा थाना क्षेत्र के गांव बरीबरा निवासी सरदार सारज सिंह पुत्र विचित्र सिंह  ,आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हो गए  ।  बताया जाता है कि  सारज सिंह के दो भाई  गुरप्रीत सिंह, सुखबीर सिंह, सेना में हैं। 

Leave a Comment