News Vox India

उ. प्रदेश उद्योग मंडल ने जिला इकाई के साथ युवा प्रदेश पदाधिकारी की घोषणा

*कार्यक्रम में एसपी सिटी रविन्द्र कुमार भी पहुंचे

*राजकुमार अग्रवाल फिर बने जिलाध्यक्ष

बरेली। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने आज एक होटल में अपनी जिला इकाई की घोषणा की। प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने बताया कि राजकुमार अग्रवाल सराफ जी को पुनः जिलाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिला महामंत्री प्रवीण गोयल व मुकेश अग्रवाल मथुरा वालों को मनोनीत किया गया है।

जिला कोषाध्यक्ष पद पर प्रमुख व्यवसायी पंकज अग्रवाल को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके साथ ही साथ जिला प्रभारी विपिन गुप्ता को बनाया गया है। राजकुमार अग्रवाल सर्राफ ने कहा कि पूरे जिले की पांचों तहसीलों में व लगभग 27 ब्लॉक व नगर पंचायतों में इकाइयों के अध्यक्षों की घोषणाएं कर दी गई हैं और उनकी टीमों का गठन हो चुका है।

जिला टीम में भी सभी तहसीलों के पदाधिकारियों का समावेश किया गया है। जिला महामंत्री प्रवीण गोयल ने कहा कि जिला इकाई का मुख्य उद्देश्य उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय नेतृत्व के निर्देशों व मार्गदर्शन को जिले के छोटे छोटे व्यापारियों तक पहुंचाना है। जिले में क्योंकि कोई खाद्य पदार्थ जांचने के लिए लेबोरेटरी नहीं है इसलिए खाद्य पदार्थों के सैंपल भरने के बाद महीनों तक उसके परिणाम नहीं आ पाते। एक ओर तो देखा जाए तो आम जनमानस के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है और दूसरी तरफ अच्छे काम करने वाले व्यापारियों का मानसिक व आर्थिक शोषण है।

महानगर महामंत्री राजेश जसोरिया ने कहा कि खाद्य पदार्थों के सैंपल जब जांच के लिए भेजे जाते हैं तो व्यापारी के स्टाक को भी सील कर दिया जाता है। जब तक जांच होकर सैंपल की रिपोर्ट आती है तब तक वह माल एक्सपायर हो जाता है और व्यापारी को लाखों रुपए का नुकसान होता है जिसका कोई मुआवजा सरकार नहीं देती है इसलिए व्यापार मंडल अब तब तक सैंपलिंग का विरोध करेग जब तक समयबद्ध तरीके से रिपोर्ट का आश्वासन सरकार नहीं देगी या जिले में लैब की स्थापना नहीं हो जाती।

प्रमुख सर्राफ मुकेश अग्रवाल मथुरा वालों ने कहा कि सरकार ने आभूषणों के ऊपर हॉल मार्किंग व यूनीक आईडी की व्यवस्था करने का आदेश दिया है। व्यापार मंडल को हॉल मार्क तो स्वीकार है परंतु आभूषणों की यूनीक आईडी छोटे सर्राफा व्यापारियों का व्यवसाय ही समाप्त कर देगी। इसका हम पुरजोर विरोध करेंगे। प्रेस वार्ता में प्रांतीय उपाध्यक्ष संजीव चांदना, दर्शन लाल भाटिया, मनमोहन सब्बरवाल, अंजनी गुप्ता, श्याम मिठवानी, प्रमोद पाठक वरुण अग्रवाल सलीम रहवर दीपक सूरी विनोद गुप्ता कामेश पांडे, रिंकू राठौर आदि उपस्थित थे

Leave a Comment