News Vox India
बाजार

होंडा ला रही ये 3 हाईटेक स्कूटर

होंडा आने वाले समय में तीन स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने हाल ही में होंडा यू-गो, होंडा वेरियो 160 और होंडा एडीवी 350 इन तीन स्कूटरों का पेटेंट कराया है.

Advertisement
यू-गो इलेक्ट्रिक स्कूटर होंडा मोटर जापान और गुआंगजौ मोटर्स ग्रुप कंपनी ने मिलकर तैयार किया है. वहीं ADV350 एक मैक्सी स्कूटर है जो BMW C400 GT को टारगेट करता है. इसके अतिरिक्त Vario 160 Suzuki Burgman Street की हिंदुस्तान में लॉन्च किए जाने के बाद भिड़न्त Aprilia SXR 160 और Yamaha Aerox 155 से होगी.

 

Honda UGo

चीन की बाजार में यू-गो इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट्स – स्टैंडर्ड और लाइट के साथ आता है. स्टैंडर्ड वैरिएंट 1200 वाट की पॉवर और 53 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आता है, वहीं लाइट वैरिएंट 800 वाट की पॉवर और 43 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आता है. दोनों मॉडल में 48v, 30amp रिमूवेबल बैटरी पैक दिए गए है. इसका स्टैंडर्ड वेरिएंट फुल चार्ज होने पर लगभग 65 किमी की रेंज ऑफर करता है. वहीं दूसरी वेरिएंट 130 किमी तक की रेंज की देता है. होंडा यू-गो डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, एलईडी टर्न इंडिकेटर, राउंड रियर व्यू मिरर, फ्लोटिंग-टाइप रियर एलईडी टेललाइट, एलसीडी डिस्प्ले पैनल, एक बड़ा फुटबोर्ड स्पेस, फ्रंट हुक और 26-लीटर सीट स्टोरेज के साथ आता है.

Honda ADV 350

Honda ADV 350 जिसे 2021 EICMA में पेश किया गया था, मौजूदा समय में कुछ ही ग्लोबल बाजार में बिक्री के लिए मौजूद है. मैक्सी स्कूटर में रग्ड डिजाइन, DRLs के साथ डुअल हेडलैंप सेटअप, स्टेप-अप सीट, एडजस्टेबल विंडस्क्रीन और अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट दिया गया है. इस नए होंडा स्कूटर में 330cc, लिक्विड-कूल्ड SOHC मोटर का इस्तेमाल किया गया है. इसकी मोटर 29PS की टॉप पावर और 31.5Nm का टार्क जनरेट करती है. सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) और लो-फ्रिक्शन टेक्नोलॉजी के साथ, ADV 350 29.4kmpl तक की माइलेज देता है.

Honda Vario 160

Honda Vario 160 को साउथ ईस्ट एशियन बाजार में दो वेरिएंट 125cc और 160cc के साथ आता है. हिंदुस्तान में, होंडा ने 160cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन वाले वर्जन का पेटेंट कराया है. इसकी लिक्विड-कूल्ड मोटर 15.3PS की अधिकतम पावर और 13.8Nm का टार्क जनरेट करती है. सस्पेंशन ड्यूटी करने के लिए स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनो शॉक यूनिट है. इसमें सिंगल डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. Vario 160 में LED हेडलैंप, LED DRLs, LED टर्न इंडिकेटर्स और LED टेललाइट्स जैसे फीचर्स हैं. यह पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और होंडा की स्मार्ट की के साथ आता है

Related posts

ब्रेकिंग : सोना के भाव में कमी , चांदी हुई महंगी , यह है आज के भाव ,

newsvoxindia

बरेली की डेलापीर सब्जी मंडी में  यह है सब्जियों के भाव, जाने  कौन सी सब्जी आई के आपके बजट में ?

newsvoxindia

कोरोना काल में  डीजल पर फूंक दिए  स्वास्थ्य कर्मियों ने 2 लाख 17 हजार रुपए ,  बिल सामने पर चौंके सीएमओ 

newsvoxindia

Leave a Comment