News Vox India
खेती किसानीशहर

भीषण गर्मी से ग्रामीण रहे हलकान ,चार दिन से फूंका  पड़ा है ट्रांसफार्मर

शीशगढ़। गाँव तिगड़ी में पिछले दो दिन में गर्मी में तबियत खराब होने पर दो लोगों की मौतें हो चुकी हैं।गाँव का ट्रांसफार्मर चार दिन पहले फूंक  गया था।ग्रामीणो की शिकायत पर बिजली विभाग ने कल बुधवार को फुका ट्रांसफार्मर हटाकर गाँव में नया ट्रांसफार्मर पहुंचा दिया है।मगर नए ट्रांसफार्मर को अभी तक लगाया नहीं गया है।वहीं बिजली विभाग का कहना है कि गाँव की मेन लाइन खराब थी।जो कल ठीक की गईं थी इसलिए ट्रांसफार्मर कल नहीं लग सका था जो  गुरुवार को लगेगा।प्रधान डॉ.तय्यव खान ने वताया कि गाँव में 100 केवी का ट्रांसफार्मर लगा  हुआ है।जो गाँव के लोड के हिसाव से कम क्षमता  का है।

Advertisement

 

 

कम क्षमता ट्रांसफार्मर होने की बजह से पिछले 15 दिन से ट्रांसफार्मर में दिक्क़त चल रही थी। चार दिन पूर्व ट्रांसफार्मर पूरी तरह से खराब हो गया।बार बार  शिकायत करने पर कल बुधवार को दूसरा ट्रांसफार्मर तो आ गया मगर उसे लगाया नहीं गया है।जिसे जमीन पर रखकर बिजली विभाग के लोग चले गए है।भीषण गर्मी में तबियत खराब होने पर मंगलवार को गाँव के मौसे अली 60 वर्ष और बुधवार को सज्जाद खान 55 वर्ष की मौत हो चुकी है। गाँव में 100 के वी की जगह 250 केवी का ट्रांसफार्मर की जरूरत है।जिसकी बार बार मांग की जा रही है.।जेई गिरीश कुमार ने बताया कि बुधवार को गाँव में नया ट्रांसफार्मर पहुंच चुका है।जो मैन लाइन खराब होने की वजह से बुधवार को नहीं लग पाया है.।आज गुरुवार को नया ट्रांसफार्मर लगाकर गाँव की बिजली सप्लाई चालू कर दी जाएगी।

Related posts

जानिए बहेड़ी विधायक छत्रपाल का मंत्री बनने तक का सफर

cradmin

Horoscope Today:आज सिद्धि योग हस्त नक्षत्र का रहेगा मंगलकारी संयोग भोलेनाथ का करें गाय के दूध से अभिषेक, जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

सतर्कता दिखाएं तो ब्रेन स्ट्रोक से हो सकता है बचाव,बस करना है यह,

newsvoxindia

Leave a Comment