News Vox India
खेती किसानीमनोरंजनशहरस्पेशल स्टोरी

बैगुल नदी पर टूरिज्म स्पाॅट सहित पक्षी विहार विकसित करने के लिए मंडलायुक्त ने अधिकारियों को दिए निर्देश 

मंडलायुक्त ने  पूर्व विधायक जयदीप सिंह बरार की भी तारीफ ,

Advertisement

बरेली। मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल ने मंगलवार को बहेड़ी  के खमरिया गांव पहुंचकर पश्चिमी बैगुल नदी पर पूर्व विधायक जयदीप सिंह बरार द्वारा क्षेत्रीय किसानों के सहयोग से बनवाए गए कच्चे बांध का लोकार्पण किया। और ईको टूरिज्म स्पाॅट तथा प्रवासी पक्षी विहार विकसित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। मंडलायुक्त  ने अपने दौरे के दौरान ना केवल फीता काटकर बांध का लोकार्पण किया बल्कि  पूरे बांध और मीलों में फैले विशाल जलाशय  को घूमकर देखा। देशी-विदेशी प्रवासी पक्षियों के झुंडों को झील में विचरण करते देख  मंडलायुक्त बहुत प्रसन्न हुई।

 

 

मंडलायुक्त ने पूर्व विधायक  बरार से  बात करते  कहा कि लगातार आठ साल से श्रमदान से कच्चा बांध बनवाने का आपका जज्बा और जोश वाकई सराहनीय है। ऐसा कार्य संभवत: पूरे बरेली मंडल में इसके बाहर के आसपास के जिलों में भी शायद कहीं भी नहीं हुआ है। वही पूर्व  विधायक  ने  उत्तराखंड से आने वाले पश्चिमी बैगुल नदी में सिडकुल का कचरा और रुद्रपुर नगर निगम और आसपास के निकायों का कूड़ा-करकट बहाए जाने की शिकायत पर मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल ने आश्वस्त किया कि कचरा नदी में नहीं  बहाया जाए  इसके लिए वह  मंडलायुक्त कुमाऊं को पत्र लिखेंगी।

 

 

बांध के आसपास टूरिस्टों के लिए ईको टूरिज्म स्पॉट विकसित करने, सैलानियों के ठहरने के लिए झील किनारे बम्बू हट्स बनवाने और झील में मोटर बोट्स चलवाने के भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए साथ ही पूर्व विधायक  बरार को जरूरी सहयोग देने का भी आग्रह किया। इस मौके पर बहेड़ी नगर पालिकाध्यक्ष रश्मि जायसवाल, सिंचाई विभाग के एई और एसडीओ बहेड़ी नरेंद्र सिंह ,बहेड़ी के एसडीएम, तहसीलदार, बीडीओ आदि  मौजूद रहे।

Related posts

कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा से जनता से जोड़ेगी अपना कनेक्शन , राहुल कन्याकुमारी से यात्रा की करेंगे शुरुआत ,

newsvoxindia

पीलीभीत में धन्यवाद केजरीवाल कार्यक्रम का आयोजन , आप के बड़े नेताओं ने की भागीदारी ,

newsvoxindia

बदले की कार्रवाई : दरोगा ने बिजली लाइनमैन का काटा चालान, तो बिजली कर्मचारियों ने चेकपोस्ट का भी काटा कनेक्शन,

newsvoxindia

Leave a Comment