News Vox India
खेती किसानीशहरशिक्षा

बरसात के पानी में डूबे‌‌ स्कूल, टीचरों ने  दूसरे स्कूलों में ली शरण

देवरनियां। सोमवार को हुई मूसलाधार बारिश और डैम‌ से छोडे गये पानी से दमखोदा ब्लाक से कई परिषदीय विघालय जलमग्न हो गये हैं।‌ दो रोज के बाद भी हलात समान्य नहीं हुए हैं। वहीं विघालय पहुंचे टीचरों को दुसरे विघालयों में शरण लेना पडी।

Advertisement

 

 

जूनियर हाईस्कूल जोखनपुर एक तालाब के किनारड स्थित है, बरसात और डैम से छोडे गये पानी से पूरा विघालय धीरा हुशा है। यहां पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संयुक्त मंत्री और ब्लाक मंत्री तपन सिंह मौर्य समेत तीन टीचर तैनात हैं। आज बुधवार सुबह जब टीचर और बच्चे विघालय पहुंचे तो उन्हें वापस लौटना पडा,और कुछ दूरी ऊंचाई पर स्थित प्राथमिक विद्यालय जोखनपुर में शरण ली।

 

 

इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय चन्द्रपुर चुपकिया में पानी भरा हुआ है। यहां शिक्षिका शुषमा और शिक्षामित्र नीतू‌ गंगवार पानी में होकर विघालय पहुंची, जबकि पानी देखकर बच्चे वापस चले गये। जूनियर हाईस्कूल अटरिया में भी शिक्षक पानी में होकर कच्छ- बनियान में विघालय पहुंचे। इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय जोतपुर और मनकापुर में चारदीवारी गिर गई है।

 

 

इधर विघालयों की स्थिति पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संयुक्त मंत्री और ब्लाक मंत्री तपन सिंह मौर्य ने दुख जताते हुए आनलाइन हाजिरी से पहले व्यवस्थाएं दुरुस्त और मांगे पुरी करने की मांग की है।

 

 

” बरसात और डैमों से छोडे गये पानी से दमखोदा ब्लाक के कई परिषदीय स्कूल जलमग्न हैं, ऐसे में शिक्षण कार्य और आनलाइन उपस्थिति कैसे सम्भव है। हमारा विघालय पानी में‌ धीरने‌ से हमने‌ दुसरे विघालयों में शरण ली। जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती तब तक आनलाइन हाजिरी नहीं दी जाएगी।
— तपन सिंह मौर्य, जिला संयुक्त मंत्री और ब्लाक मंत्री उतर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ

Related posts

जमीन विवाद में दो पक्ष भिड़े , तीन घायल,

newsvoxindia

9 अक्टूबर को मराठा ढोल के साथ निकाली जाएगी भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा , 

newsvoxindia

अज्ञात वाहन की टक्कर में एक की मौत

newsvoxindia

Leave a Comment