News Vox India
खेती किसानीनेशनलयूपी टॉप न्यूज़शहरस्पेशल स्टोरी

पीलीभीत में बाघ का बन गया तमाशा :12 घंटे तक तक बाघ की दहशत में रहे ग्रामीण , बाद में आलाधिकारी के निर्देश पर हुआ ट्रेंकुलाइजर ,

प्रांजल गुप्ता 


 

यूपी के पीलीभीत के कलीनगर क्षेत्र में एक बाघ  खेतों में चहलकदमी करते हुए सोमवार  देर रात को एक किसान के घर में घुस गया।जब बाघ पर लोगो की नजर पड़ी तो दहशत का माहौल बन गया। वन विभाग की टीम को मामले की सूचना दी गई। बाद में मौके पर सूचना पाकर  पुलिस भी  पहुँच गई। दूसरी तरफ वन विभाग की टीम बाघ को पकड़ने के हरमुमकिन प्रयासों में जुट गई।वन विभाग की टीम ने बाघ को पकड़ने के लिए चारों तरफ जाल लगवा दिया।

Advertisement

 

 

ताजा मामला कलीनगर तहसील क्षेत्र के गांव अटकौना का है। जहां सोमवार मंगलवार की देर रात करीब 3 बजे बाघ किसान सुखविंदर सिंह के घर में घुस गया।देररात जब वह उठे तो घर की दीवार पर बैठे बाघ पर उनकी नजर पड़ गई। तो परिवार के अन्य सदस्यों में हड़कंप मच गया। इसके बाद  किसान के घर में बाघ के घुसने की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई।जिससे ग्रामीणों के होश उड़ गए।

ग्रामीणों ने वन विभाग को इस मामले की सूचना दी। और मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए।सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची और सुरक्षा की दृष्टि से काफी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।
बही वन विभाग की टीम ने दीवार के चारों ओर जाल लगा दिया।।

 

दूसरी तरफ बाघ के एक घर मे घुसने की खबर पूरे इलाके में जब आग की तरह फैली तो आसपास के ही नही शहर व ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी कारो से बाघ को देखने के लिए बड़ी  संख्या में लोग पहुँच गए। बाघ को पकड़ने के लिए मौके पहुँची वन विभाग की टीम को 8 घंटे बीत जाने के बाद भी वन विभाग के हाथ खाली रहे ।इससे ग्रामीणों आक्रोशित हो गए। वनविभाग भी सही मौके की तलाश में था जैसे ही वनविभाग की टीम को अपने आलाधिकारियों का निर्देश मिला उसके बाद बाघ को टीम ने ट्रेंकुलाइजर कर लिया।

 

नवीन खंडेवाल , डीएफओ पीलीभीत

डीएफओ नवीन खंडेलवाल ने बताया कि हमारी पहला प्रोटोकॉल होता है कि बाघ को लोकलाइज किया जाए , बाघ को सुबह लोकलाइज कर लिया गया था। पीलीभीत वनविभाग , माला रेंज , पीलीभीत टाइगर रिजर्व की टीम आ गई थी जैसे ही हमारे एक्सपर्ट को लगा कि टाइगर थोड़ा unsupported है और भीड़ कंट्रोल में है। इसके बाद अपने अधिकारियों से परमिशन ली फिर उसके बाद बाघ को कुछ ही देर में ट्रेंकुलाइजर कर लिया गया।

Related posts

भरतौल में आयोजित ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ में प्रतिभाग करेंगे नोडल अधिकारी

newsvoxindia

कृषि विभाग में 15 अभ्यर्थियों का हुआ चयन, मिले नियुक्ति पत्र

cradmin

ब्लाॅक स्तरीय रोजगार मेले में 10 कंपनियों ने किया प्रतिभाग, 144 अभ्यर्थी चयनित

newsvoxindia

Leave a Comment