News Vox India
खेती किसानीयूपी टॉप न्यूज़शहर

युवा प्रधान हर स्वरूप को पूर्व शिक्षामंत्री ने दिल्ली में किया सम्मानित

दिल्ली। विकास खंड फतेहगंज पश्चिमी के रहने वाले युवा प्रधान को अपने गांव को आदर्श गांव के रूप में स्थापित करने के प्रयास के लिए देश रत्न पुरस्कार  से सम्मानित किया गया हैं। यह सम्मान पूर्व शिक्षा मंत्री सतीश चंद्रा द्विवेदी के हाथों द्वारा  युवा प्रधान  हर स्वरूप को दिया गया।

Advertisement

न्यूज वॉक्स संवादाता राजकुमार के मुताबिक विकासखंड फतेहगंज पश्चिमी की ग्राम पंचायत अकसौरा के प्रधान हर स्वरूप को आदर्श ग्राम पंचायत बनाने होने पर दिल्ली बुलाकर देश रत्न अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। यह सम्मान पूर्व ग्राम पंचायत अकसौरा के प्रधान हर स्वरूप ने प्रधान बनने के बाद से ही अपने गांव को आदर्श बनाने के लिए हर सम्भव कोशिश कर गांव में केन्द्र सरकार के साथ-साथ प्रदेश सरकार की विकास योजनाओं को गांव की जमीन पर उतार कर अपने गांव को आदर्श बनाया। जिसमें सभी ग्राम वासियों को सहयोग रहा। बता दें कि दिल्ली में यह कार्यक्रम भारत न्यूज नेटवर्क द्वारा किया गया था।

 


गांव के विकास को लेकर सभी ग्राम वासियों के सहयोग व विकास को लेकर गांव को देश रत्न अवार्ड मिला है।जिसे पा कर सभी ग्राम वासियों में खुशी की एक लहर सी दौड़ गई है। और हर एक घर में खुशी का माहौल बना हुआ है।

Related posts

योग सप्ताह कार्यक्रम : डीएम बरेली शिवकांत फिट रहने के लिए नियमित करते है योग , देखिये यह फोटो,

newsvoxindia

बरेली झुमके की जगह विकास और बाबा भोलेनाथ के लिए जाना जा रहा है : उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या,

newsvoxindia

लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 121 वीं जयंती पर हुई गोष्ठी,

newsvoxindia

Leave a Comment