News Vox India
खेती किसानीशहर

अलग अलग क्षेत्रों में बिजली कटौती ने जनता को रुलाया , 

  • शीशगढ़ में बिजली कटौती से जनता हुई परेशान ,
    Advertisement
  • सिरौली में भी जनता कटौती से रही परेशान ,

शीशगढ़ (बरेली )। हाईटेंशन लाइन में ब्रेक डाउन के चलते रविवार तीन बजे से सोमवार सुवह 7 बजे तक लगभग 17 घण्टे का समय ब्रेक डाउन ठीक करने में लग गया।उसके बाद लोकल फाल्टो के चलते पूरे दिन शीशगढ़ की बिजली बाधित  रही।लोगों को उम्मीद थी कि रात में बिजली ठीक से मिलेगी।रात में भी दो बजे तक फाल्ट होते रहे।दो बजे के बाद बिजली ठीक हुई जो सुबह 6 बजे तक चली। उसके बाद बिजली फिर चली गईं।लोगों ने बिजली घर में फोन कर जानकारी की तो एसएसओ देवेन्द्र कुमार ने लोगों को बताया कि 12 बजे कस्बे को बिजली मिलेगी।इस समय रोस्टिंग करके देहात को सप्लाई दी जा रही है।कुल मिलाकर 36 घण्टे बीतने के बाद शीशगढ़ को 8 घण्टे भी ठीक से बिजली नहीं मिली।भीषण गर्मी में बिजली न मिलने से लोगों का दिन का चैन और रात की नींद सब छीन ली है।जेई ग्रीस कुमार ने बताया  कि ओवर लोडिंग की वजह  से बिजली की रोस्टिंग की जा रही है।

 

 

ज़ब तक लोड मेन्टेन नहीं होगा तब तक रोस्टिंग होती रहेगी।ओवर लोडिंग की वजह  से फाल्टो के चलते भी बिजली आपूर्ति  में बाधा आ रही है। वही सिरौली में बिजली कटौती और बिजली की ट्रिपिंग से नगर के लोगों को बेहाल करके रख दिया है जिससे नगर वासियों का विधुत  विभाग के प्रति आक्रोश देखने को मिल रहा है। पिछले एक महीने से प्रचंड गर्मी पड़ रही है। प्रचंड गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए सरकार ने बिजली कर्मियों को सख्त आदेश दिए हैं कि बिजली कटौती न की जाए एवं प्रचंड गर्मी में लोगों को बिजली आने पर राहत मिले। लेकिन सिरौली विधुत  उपकेंद्र में सरकार की आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

 

 

पिछले दो दिन से सिरौली में बिजली की होने वाली बार-बार ट्रिपिंग से नगर के लोग बेहाल हो गए हैं। बिजली न आने से लोगों को भारी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। इधर तापमान भी 45 से 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है। घर से बाहर निकलने पर लू थपेड़े लग रहे हैं। बिजली की होने वाली बार-बार ट्रिपिंग से लोगों के विधुत  उपकरण जल रहे हैं जिससे नगर वासियों को नुकसान हो रहा है। एसडीओ अनमोल डोंगर ने बताया विद्युत आपूर्ति अब 24 घंटे से 21 घंटे पुन निर्धारित हुई है। इसलिए कटौती भी हो रही है इसके साथ ही ओवरलोडिंग की समस्या से जगह-जगह केबिल जल रहे हैं। जल्द ही विधुत  आपूर्ति सेवा ठीक होगी।

हाई टेंशन लाईन का तार  गिरा , लगी आग 
चौकी क्षेत्र बंजरिया के गाँव बुझिया में आज मंगलवार दोपहर लगभग 12 बजे गाँव के पास से गुजरने वाली हाईटेंशन लाईन का तार अचानक टूटकर गिर गया।टूटे तार की चिंगारी से गांव के सीताराम,बब्लू,मोहन लाल,निसार अहमद,तेजपाल आदि के उपले के बटेया जलकर राख हो गए।इसके अलावा सरकारी पेंड़ भी जल गए।ग्राम प्रधान उपदेश कुमार ने बताया  कि आग लगने की जानकारी होने पर उन्होंने बहेड़ी डिवीजन को फोन कर तुरन्त विजली सप्लाई बन्द करा कर ग्रामीणो के सहयोग से पानी डालकर आग बुझाई वर्ना गाँव में आग लगने से बड़ा हादसा हो सकता था।आग गाँव से मात्र 100 मीटर की दूरी पर लगी थी।

Related posts

नाबालिग छात्रा के साथ युवक ने किया दुष्कर्म का प्रयास , पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में। 

newsvoxindia

डॉक्टरों ने उच्च रक्तचाप को लेकर मरीजों को किया जागरूक 

newsvoxindia

क्रांति तीर्थ श्रृंखला का समापन समारोह 28 को, बनी रणनीति,

newsvoxindia

Leave a Comment