News Vox India
खेती किसानीशहर

जिलाधिकारी ने धान क्रय केंद्र का निरीक्षण कर दिए आवश्यक निर्देश ,

बरेली। जिलाधिकारी  शिवाकान्त द्विवेदी ने आज डेलापीर मंडी में स्थित धान क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने खाद विभाग के चार नंबर धान क्रय केन्द्र को देखा, जहां पर केंद्र प्रभारी उपस्थित रहे। उन्होंने केंद्र पर आवश्यक उपकरणों को देखा तथा कांटे की जांच की गई, जिसमें सभी व्यवस्थाएं उचित पाई गई। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने पीएफसी एवं यूपी एसएस के केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि किसानों को धान खरीद में किसी भी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने कहा कि जो भी किसान आए उनका विवरण अवश्य दर्ज कराया जाए।

 

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने डेलापीर मंडी में स्थित ईवीएम कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने ईवीएम की स्कैनिंग के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी को सहायक चकबंदी अधिकारी ने अवगत कराया कि नगर निकाय निर्वाचन हेतु ईवीएम की तैयारी का कार्य शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि इस कक्ष में तमिलनाडु, झारखंड तथा बिहार से ईवीएम लाई गई हैं और 2130 कंट्रोल यूनिट व 4541 बैलेट यूनिट हैं।
निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्रीमती ऋतु पुनिया, सहायक चकबंदी अधिकारी श्री पुनीत कुमार शर्मा तथा जिला खाद्य विपणन अधिकारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

मोहब्बत की सियासत के साथ बिजली नहीं आने की शिकायत लेकर पहुंचे सपा नेता, पढ़े यह खबर,

newsvoxindia

युवती ने खाया जहर ,अस्पताल में इलाज के दौरान मौत 

newsvoxindia

एम्बुलेंस में प्रसूता ने पुत्री को दिया जन्म, जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ,

newsvoxindia

Leave a Comment