News Vox India
खेती किसानीनेशनलयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

वेटनरी काउंसिल आफ इंडिया के अध्यक्ष बने भाजपा विधायक डॉक्टर डी.सी वर्मा

भगवान स्वरूप राठौर

Advertisement

शीशगढ़।मीरगंज से भाजपा विधायक और पेसे से पशु चिकित्सक डाक्टर डी।सी वर्मा वेटनरी काउंसिल आफ इंडिया के नये अध्यक्ष चुने गए हैं। डीसी वर्मा बरेली और यूपी के पहले ऐसे डाक्टर हैं। जिन्हें वेटनरी काउंसिल आफ इंडिया का अध्यक्ष चुना गया है। उनके अध्यक्ष चुने जाने पर बरेली और मीरगंज में उनके समर्थकों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया।तीन साल के लिए होता है कार्यकाल, 68 वेटनरी कॉलेज हैं।

 

 

नवनिर्वाचित वेटनरी काउंसिल आफ इंडिया के अध्यक्ष डॉक्टर डीसी वर्मा ने बताया कि अध्यक्ष का कार्यकाल तीन साल का होता है। पहले अध्यक्ष डॉक्टर उमेश शर्मा भोपाल से थे। कोर्ट के आदेश के क्रम में उन्हें अध्यक्ष बनाया गया है। बिहार के विजय कुमार झा को उपाध्यक्ष चुना गया है। देश भर में 68 वेटनरी कॉलेज हैं। इसमें पांच कॉलेज यूपी में हैं। इसके अलावा आईवीआरआई और सीएआरआई है। मथुरा में एक वेटनरी यूनिवर्सिटी है।

 

 

पशु चिकित्सा परिषद के भी अध्यक्ष हैं डीसी वर्मा
डॉक्टर डीसी वर्मा बीजेपी से मीरगंज विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार विधायक हैं। डॉ डीसी वर्मा यूपी में पशु चिकित्सा परिषद के भी अध्यक्ष रह चुके हैं। अब वह वेटनरी काउंसिल आफ इंडिया के नये अध्यक्ष चुने गए हैं। डॉक्टर डीसी वर्मा बरेली और यूपी के पहले ऐसे विधायक और डॉक्टर हैं। जिन्हें वेटनरी काउंसिल आफ इंडिया का अध्यक्ष बनने का मौका मिला है। काउंसिल में 24 मेंबर होते हैं। 12 इलेक्टेड मेंबर हैं और 12 मेंबर मनोनीत किये जाते है। 24 मेंबर मिलकर प्रेसिडेंट का चुनाव करते हैं।

Related posts

NHAI ने अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन , मौके पर कई अधिकारी रहे मौजूद ,

newsvoxindia

कांग्रेस सत्ता में होती तो कभी नहीं बन पाता राम मंदिर : छत्रपाल

newsvoxindia

बरेली पुलिस के निशाने पर आये मॉडिफाइड साइलेंसर वाले बाइकर्स , 2 बुलेट सीज

newsvoxindia

Leave a Comment