News Vox India
खेती किसानीयूपी टॉप न्यूज़शहर

नवाबगंज में मदरसे के साथ बने  कमरों -दुकानों पर  चला बाबा का बुल्डोजर , यह बनी वजह,

बरेली । नवाबगंज तहसील के रूपपुर पैगा गांव में ग्राम समाज की जमीन पर बने अवैध मदरसे को आज प्रशासन ने बुल्डोजर चलवाकर जमीदोंज करवा दिया । इस मदरसे के साथ बने कमरे और दुकाने भी प्रशासन के निशाने पर रही ।।यह भी सरकारी जमीन पर बना निर्माण था। हालांकि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से पहले ही पुलिस बल तैनात कर दिया गया। इसके बाद सभी अवैध निर्माण को गिरा दिया गया।

Advertisement
फोटो में : डीएम शिवकांत द्विवेदी

 

स्थानीय रिपोर्टर के मुताबिक नवाबगंज तहसील के रूपपुर पैगा गांव में ग्राम समाज की जमीन पर अवैध तरीके से मदरसा और दुकानों का निर्माण करा लिया गया था । शिकायत पर जब जांच की गई तो मामला सही पाया गया । इसके बाद खुद ही अवैध निर्माण हटाने को भी कहा गया था पर किसी ने अवैध निर्माण हटाने पर रुचि नहीं ली।
आज पुलिस प्रशासन के अफसरों की मौजूदगी में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।

 

 

डीएम ने बताया ग्राम रुपपुर थाना भोजीपुरा में नवाबगंज तहसील में पड़ता है वहा पर राजस्व विभाग की एक जमीन है 331 नम्बर इसका एरिया लगभग 1390 स्क्वायर मीटर है वह स्कूल के नाम दर्ज रही है और चकबंदी के दौरान भी दर्ज रही है । कुछ लोगो ने स्ट्रक्चर बना दिया था जिसमे दो बड़े कमरे थे और 7 से 8 दुकाने थी। उन्हें बताया गया था कि कंस्ट्रक्शन करीब तीन साल पहले लोगो ने बना डाला था और जब गांव में जांच कराई गई तो पता चला गांव के ही लोगो ने चंदा लेकर बनाया था।। उसकी सारी आय वही लेते थे और कभी कभी मदरसे भी चला करते थे ।इस पर विधिक करवाई करते हुए आज इसका ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

Related posts

पति-पत्नी में हुए विवाद में पत्नी ने पति पर फेंका तेजाब,

newsvoxindia

जुआ खेलते हुए चार लोग गिरफ्तार , मौके से 1 लाख 25 हजार का कैश बरामद, 

newsvoxindia

पूर्व सांसद एवं भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजवीर सिंह का दिल्ली में बीमारी के चलते निधन।

cradmin

Leave a Comment