News Vox India
खेती किसानीयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहरस्पेशल स्टोरी

बहेड़ी में 65.7 प्रतिशत हुआ मतदान ,जनता ने तोड़ दिए पुराने मतदान के रिकॉर्ड

बहेड़ी। पीलीभीत बहेड़ी लोकसभा सीट पर शुक्रवार को मतदान हुआ।मतदाताओं ने गर्मी और धूप की परवाह किये बिना अपने अपने मत का प्रयोग किया। यहाँ भारतीय जनता पार्टी से जितिन प्रसाद गंगवार व इंडिया गठबंधन से समाजवादी पार्टी के भगवतसरन गंगवार और बहुजन समाज पार्टी से अनीस अहमद उर्फ फूल बाबू चुनाव मैदान में हैं।

Advertisement

 

 

पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र की बहेड़ी विधानसभा में कुल 3 लाख 70 हजार 637 मतदाता हैं। यहाँ मतदान के लिये 403 बूथों पर वोटिंग हुईं। इन मतदाताओं में 1 लाख 98 हजार 317 पुरुष और 1 लाख 72 हजार 317 महिलाएं जबकि तीन थर्ड जेंडर हैं। पीलीभीत लोकसभा सीट पर सुबह 11 बजे तक 26.88 प्रतिशत मतदान हुआ जिसमे पीलीभीत में 26.95 प्रतिशत, बरखेड़ा में 27.16 प्रतिशत, पुरनपुर में 29.15 प्रतिशत, बीसलपुर में 24.35 प्रतिशत, बहेड़ी में 26.67 प्रतिशत मतदान सुबह 11 बजे तक हुआ।

 

 

 

कुछ मतदाता इस बार वोट न आने के कारण मतदान से वँचित रह गए। बूथों पर धूप से बचाओ के इंतजाम न होने पर मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। मतदान के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से बूथों पर पुलिस बल तैनात रहा। कमिश्नर सौम्या अग्रवाल, आईजी रमेश सिंह, एसएसपी घुले सुशील चंद्र सहित बरेली के अधिकारियों ने बूथों को चैक किया।

 

 ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार

बहेड़ी। लोकसभा चुनाव के मतदान के दिन ग्राम इनायतपुर के ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर न लगने पर मतदान का बहिष्कार कर दिया। ग्रामीणों ने कहा कि अगर गांव में ट्रांसफार्मर नही तो वोट भी नही। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि जो यहाँ पर ट्रांसफार्मर लगवाएगा वह वोट उसे देंगे वरना कोई भी ग्रामीण वोट नही डालेगा।
तहसील बहेड़ी, थाना नवाबगंज के गांव इनायतपुर के सैकड़ों ग्रामीणों ने बिजली नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि यहाँ की विद्युत आपूर्ति काफ़ी समय से बाधित है और अगर विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो वह चुनाव में वोट का बहिष्कार करेंगे। शुक्रवार सुबह कुछ ग्रामीण वोट डालने चले गए जिसपर ग्रामीणों ने वहां हंगामा करना शुरु कर दिया।

 

 

जैसे ही चुनाव के बहिष्कार की सूचना पुलिस प्रशासन और नेताओं को मिली तो वह मौके पर पहुंच गए और समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया। अपनी मांग को लेकर ग्रामीणो ने सपा विधायक अताउर्रहमान को सम्बोधित एक ज्ञापन सपा विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा। जिसपर सपा नेताओ ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि चुनाव आचार संहिता हटने के बाद बिजली की समस्या को दूर किया जाएगा।

Related posts

बरेली पुलिस ने मुठभेड़ में तेल चोर को किया गिरफ्तार,

newsvoxindia

फोटो में देखिये यह खबर , नवागत एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने संभाला चार्ज ,

newsvoxindia

तीन माह का भ्रूण लेकर पहुंची महिला एसएसपी दफ्तर , बताई यह बात ,

newsvoxindia

Leave a Comment