News Vox India
इंटरनेशनलधर्मनेशनलराजनीतिशहर

देश को मिला लोकतंत्र का नया मन्दिर , पीएम मोदी ने नई संसद का किया उदघाटन,

 

दिल्ली। भारत के इतिहास में नई संसद के उदघाटन से आज एक बड़ी उपलब्धि जुड़ गई । आज नई संसद में वैदिक विधि पूजन के साथ पीएम मोदी ने उदघाटन करके देश की जनता को समर्पित कर दी। बनाई गई नई संसद पुरानी संसद के मुकाबले में आधुनिक तकनीकियों से लैस होने के साथ भव्य भी है। संसद में पीएम मोदी द्वारा सेंगोल को संसद में लोकसभा अध्यक्ष की सीट के पास स्थापित किया।

Advertisement

 

 

इसी के साथ देश की 142 करोड़ जनता को लोकतंत्र का नया मन्दिर संसद के रूप में मिल गया। पीएम मोदी संसद के उदघाटन के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की , इस दौरान पीएम मोदी के साथ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने संसद के निर्माण में सहयोग करने वाले मजदूरों को शॉल व प्रमाणपत्र देकर भी सम्मानित किया।

 

 

पीएम मोदी संसद के उदघाटन के बाद अपने ट्वीट में लिखा कि आज का दिन हम सभी देशवासियों के लिए अविस्मरणीय है। संसद का नया भवन हम सभी को गर्व और उम्मीदों से भर देने वाला है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह दिव्य और भव्य इमारत जन-जन के सशक्तिकरण के साथ ही, राष्ट्र की समृद्धि और सामर्थ्य को नई गति और शक्ति प्रदान करेगी ।जानकारी के मुताबिक विपक्ष के कई दल संसद के उदघाटन कार्यक्रम से दूर रहे।

 

Related posts

सड़क किनारे लघुशंका को लेकर दो पक्ष आपस भिड़े, पिता -पुत्र घायल,

newsvoxindia

वकील की मौजूदगी में अशरफ का गुर्गा लल्ला गद्दी गिरफ्तार,

newsvoxindia

18 सितंबर का दैनिक राशिफल: आज इन राशियों के जातकों के जीवन में होने जा रहा है विशेष, जाने अपना राशिफल,

newsvoxindia

Leave a Comment