News Vox India
इंटरनेशनलशहर

पाकिस्तान में बाढ़ का कहर, प्रधानमंत्री शहबाज ने रद्द की ब्रिटेन यात्रा|

पाकिस्तान में तकरीबन 600 लोगो की मौत, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपनी ब्रिटेन की यात्रा रद्द की ,
Advertisement

 

Pakistan: पाकिस्तान में बाढ़ के कहर को देखते हुए इसे आपातकाल घोषित कर दिया गया है|पाकिस्तान में लगातार भारी बारिश के कारण आई बाढ़ के कारण अब तक 1000 लोगो की मौत हों चुकी है, वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपनी विदेश यात्राभी रद्द कर दी है| सूत्रों के अनुसार कहा जाए तो अब तक कम से कम 3 करोड़ लोग बेघर हो चुके है. सिंध प्रांत में 14 जून से एबी तक में 300 लोगों की जाने जा चुकी हैं.

 

वही पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 37 और गिलगित–बाल्टिस्तान के क्षेत्र में 9 लोगों के मौत की जानकारी आ रही है|
सरकार ने अंतरराष्ट्रीय सहायता मांगी है,जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान गुरुवार को बाढ़ के संबंध में वॉर रूम स्थापित करने की जानकारी दी थी.इन्हीं हालातों के कारण पाकिस्तान में अब तक तकरीबन 1000 लोगों की मौत हो चुकी है. बाढ़ के कहर को देखते हुए कई लोग अपनी जान बचा कर अपने परिवार को लेकर इक स्थान से दूसरे स्थान की ओर जा रहे हैं. इन हालातों को देखते हुए पाकिस्तानी सरकार ने बाढ़ को राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया है. बाढ़ से प्रभावित लोगो ने पुनर्वास के लिए पाकिस्तान सरकार से अंतर्राष्ट्रीय सहायता मांगी हैं.

Related posts

पुलिसकर्मियों के लेनदेन का वीडियो वायरल होने पर कई पर गिरी गाज,

newsvoxindia

मूसेवाला हत्याकांड में नया मोड़: हरियाणा के गैंगस्टर लिपिन नेहरा का नाम आया सामने,

newsvoxindia

कांग्रेस यूपी जोड़ो यात्रा स्पेशल ।। प्रदेशाध्यक्ष अजय राय का बड़ा बयान , वनारस के बाद अयोध्या में की जा रही है मार्केटिंग ,भगवान के दरबार में निमंत्रण की नहीं होती है जरूरत

newsvoxindia

Leave a Comment