News Vox India
शहरस्पेशल स्टोरीस्वास्थ्य

जिला अस्पताल गेट पर लगी लिफ्ट काफी समय से बंद , जिम्मेदार मौन,

बरेली। महाराणा प्रताप जिला अस्पताल के गेट पर लाखों रुपये की कीमत से लगी लिफ्ट पिछले कई महीनों से सफेद हाथी बनी हुई है। लिफ्ट लगने के बाद यह एक दो बार ही चल सकी है। बताया यह जा रहा है कि लिफ्ट में लगा कोई पुर्जा खराब है जिसकी सप्लाई कर्नाटक  से होनी है। जिला अस्पताल में लिफ्ट स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लाखों रुपये खर्च करके इस मकसद से लगाई गई थी कि बीमार मरीज आसानी से अस्पताल के एक वार्ड से दूसरे वार्ड तक जा सके। इसके बावजूद कई महीने बीत जाने के बाद भी अस्पताल प्रबंधन ने इसकी सुध नहीं ली है।

Advertisement

 

 

 

अस्पताल से गुजरने वाले ओवरब्रिज की हालत है कि यहां गंदगी फैली हुई । काफी समय से यहां सफाई नहीं हुई है। भूल से कोई मरीज या तीमारदार गुजर जाए यह भी अपने आप में बड़ी बात है।हालांकि अस्पताल प्रबंधन से जुड़े लोगों का कहना है कि लिफ्ट का मेंटीनेंस स्मार्ट सिटी के तहत होगा जिसके लिए स्मार्ट सिटी से जुड़े प्रोजेक्ट हेड को बता दिया है।

 

जिला अस्पताल के कर्मचारी  ने फोन पर बताया कि अस्पताल गेट पर लगी लिफ्ट एक तरफ से काम कर रही है। इसके लिए सेंसर या कोई अन्य पार्ट कर्नाटक से आना है। लिफ्ट के खराब होने के बारे में अस्पताल प्रबंधन को जानकारी है ।  सफाई की कोई दिक्कत नहीं है। जिला अस्पताल की सीएमएस अलका शर्मा ने बताया कि लिफ्ट का कोई पार्ट खराब हो गया है। यह पार्ट से किसी बाहर से आना  है। इस संबंध में कार्रवाही जारी है । पार्ट आने पर लिफ्ट को जल्द शुरू करा दिया जाएगा और मरीजों के लिए जल्द यह सेवा उपलब्ध हो जाएगी।

स्मार्ट सिटी से जुड़े अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि लिफ्ट का पार्ट आ गया है। जल्द लिफ्ट को शुरू करा दिया जाएगा।

 

Related posts

कनेक्शन न होने पर जिले के अधिकारी से शिकायत,

newsvoxindia

  सोने के दामों में आई  तेजी, चांदी भी हुई मजबूत  , यह है  आज के भाव ,

newsvoxindia

10 लाख नौकरियों का वादा पूरा हुआ तो नीतीश को स्वीकार करेंगे नेता: प्रशांत किशोर

newsvoxindia

Leave a Comment