News Vox India
स्वास्थ्य

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में  फाइलेरिया रोग के उन्मूलन के संबंध में बैठक सम्पन्न

 

 

बरेली। जिलाधिकारी  शिवाकांत द्विवेदी की अध्यक्षता में आज जिला स्वास्थ्य समिति एवं फाइलेरिया रोग के उन्मूलन के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार सम्पन्न हुई।इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि जननी सुरक्षा योजना के अंतर्गत ब्लाक क्यारा तथा बिथरी चैनपुर की सी.एच.सी. की स्थित पीछे चल रही है जिसमें सुधार करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अभी तक अधिकांश जगहों पर आशाओं का पेमेंट नहीं हुआ है जिस पर उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी के डिस्टिक अकाउंट मैनेजर पर नाराजगी व्यक्त करते हुये आशाओं का भुगतान 10 दिन के अंदर कराने के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि परिवार कल्याण में जो भी डेटा फीड किया जाये उसे उचित फीड किया जाये। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि अभी भी काफी सी.एच.सी., पी.एच.सी. ऐसी है जहां पर वेईग मशीन, हीमोग्लोबिन मशीन नहीं है जिससे कि बरेली जनपद की रैंकिंग नीचे जा रही है जिसमें सुधार करने की आवश्यकता है।

उन्होंने जिला क्षय रोग अधिकारी को निर्देश दिये कि जो लोग टी.बी. के इलाज से अभी तक वंचित रह गये है उन्हें शीघ्र लोकेट किया जाये। उन्होंने कहा कि सी.एच.सी. भमोरा, मझगवां में निरीक्षण दिवस की फीडिंग कम हो रही है जिसमें सुधार करने करने की आवश्यकता है। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि आयुष्मान कार्ड में जो भी प्रोग्रेस दिख रही है वह ग्रामीण क्षेत्र में दिख रही है नगरीय क्षेत्रों में नहीं है इसमें मुख्य चिकित्साधिकारी को सुधार करने के निर्देश दिये।

 

उन्होंने समस्त सी.एच.सी., पी.एच.सी. के डॉक्टरों को निर्देश दिये कि इसे प्राथमिकता कि आधार पर देखा जाये तथा अर्बन क्षेत्रों में एक अभियान के तहत चलाया जाये। उन्होंने डी.पी.आर.ओं को निर्देश दिये कि जिन लोगों का अभी तक वैक्सीनेशन नहीं हो पाया है उनका वैक्सीनेशन बुलावा पर्ची की सहायता से किया जाये तथा इसका एक मोबाइल पर एस.एम.एस. एलर्ट भी जारी किया जाये।बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बलवीर सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी  नीरज सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार वर्मा, जिला सूचना अधिकारी  योगेन्द्र प्रताप सिंह सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

शाहजहांपुर :आयुष मंत्रालय द्वारा देश भर में मनाया जायेगा अमृत महोत्सव

cradmin

रामपुर ।।चूहो के वायरल वीडियो पर अस्पताल प्रशासन ने दी सफाई

newsvoxindia

आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड बनवाकर उठायें 5 लाख का फायदा….

newsvoxindia

Leave a Comment