News Vox India
शिक्षा

पुरैनिया मे हेडमास्टर ने एस एम सी अध्यक्ष के फर्जी साइन से धन निकाला।

मिडडेमिल मे प्रधानाध्यापक द्वारा धांधली की प्रधान ने डीएम सीडीओ से की शिकायत ।

Advertisement

जांच को पहुंचे खण्ड शिक्षाधिकारी ,

रिछा। गांव पुरैनिया के प्राइमरी स्कूल मे बच्चों को दिये जाने वाले मिडडेमिल मे प्रधानाध्यापक द्वारा धांधली करने और विद्यालय  प्रबन्धन समिति अध्यक्ष के फर्जी साइन से धन ‌निकालने का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत जिले के आला अफसरों से की गयी है। इधर ग्राम प्रधान की शिकायत पर शनिवार को जब खण्ड शिक्षाधिकारी जांच करने स्कूल पहुंचे तो प्रधानाध्यापक नदारत थे, जो बाद मे आये।ब्लाक दमखोदा की ग्राम पंचायत पुरैनिया की ग्राम प्रधान जाफरी बेगम ने डीएम और सीडीओ को दिये शिकायतीप त्र मे गांव के प्राउत स्कूल के प्रधानाध्यापक इरशाद अहमद पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कगाय,कि उन्होंने विघालय प्रबन्ध समिति अध्यक्ष के फर्जी साइन करके धन निकाल कर सरकारी धन का दुरुपयोग किया है। और तीस जुलाई तक उनके द्वारा बनवाए गये मिडडेमिल का एक लाख से ऊपर का भुगतान नहीं कर रहे हैं। जिससे उन्होने मिड डे मिल बनवाना छोड दिया है। कहा गया है,कि अब मिडडेमिल प्रधानाध्यापक खुद बनवा रहे हैं और बच्चों की फर्जी संख्या दर्ज करके धन निकाल रहे हैं। प्रधानाध्यापक की ग्यारह बिन्दुओं पर शिकायत की गयी है।

 

 

आरोप है,कि प्रधानाध्यापक कभी विघ समय से नहीं आते,और अक्सर नदारत रहते हैं। शनिवार को भी जब खण्ड शिक्षाधिकारी के के शुक्ला के जांच को पहुंचने पर नदारत थे। खण्ड शिक्षाधिकारी ने उनकी गैरहाजरी दर्ज कर दी थी, उसके बाद प्रधानाध्यापक दस बजे स्कूल पहुंचे।इधर जांच को स्कूल पहुंचे खण्ड शिक्षाधिकारी के के शुक्ला ने एस एम सी अध्यक्ष फरजा‌ना व ग्राम प्रधान जाफरी बेगम के भी बयान दर्ज किये। एस एम सी अध्यक्ष फरजाना ने साफ कहा उन्होंने एक साल से किसी चेक पर कोई साइन नहीं करे हैं।
खण्ड शिक्षाधिकारी ने कहा,कि जांच की जा रही है। एस एम सी अध्यक्ष ने फर्जी साइन करके धन निकालने की बात कही है। जल्द जांच पुरी कर रिपोर्ट भेजी जाएगी। प्रधानाध्यापक ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है।

” पुरैनिया स्कूल के हेडमास्टर पर लगाए गये आरोपों की जांच की जा रही है। एस एम सी अध्यक्ष ने जांच के दौरान फर्जी साइन करके धन निकालने की बात कही है। जल्द ही जांच पुरी कर कार्रवाई को रिपोर्ट भेज दी जाएगी।
—- के के शुक्ला, खण्ड शिक्षाधिकारी ब्लाक दमखोदा ।
” हेडमास्टर द्वारा मिडडेमिल मे धांधली की है। और अन्य खामियां भी हैं। जिनकी शिकायत की गयी है।
—- जाफरी बेगम, ग्राम प्रधय पुरैनिया ।

Related posts

जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दिखाया अपना दम,

newsvoxindia

विदाई से पहले दुल्हन ने किया मतदान , मतदातों ने ताली बजाकर दी शाबासी 

newsvoxindia

डीपीएस के लिटरेरी फेस्ट ‘मिसलेनिया में देश विदेश के बच्चों ने दिखाया अपना हुनर,

newsvoxindia

Leave a Comment