News Vox India
शहर

आपके काम की बात : ढाई सौ करोड़ से किला – डेलापीर पर बनेंगे दो फ्लाईओवर,सेतु निगम का हुआ सर्वे पूरा 

 

 

बरेली :स्मार्ट सिटी में स्मूथ ट्रैफिक से शहरों को कनेक्ट करने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की योजना की कड़ी   में सेतु निगम ने ढाई सौ करोड़ के दो प्रोजेक्ट तैयार किए हैं। किला क्रॉसिंग और डेलापीर तिराहे पर दो फ्लाईओवर बनाए जाएंगे। सर्वे करने के बाद सेतु निगम ने इसका डिजाइन और लेआउट तैयार कर लिया है। दोनों फ्लाईओवर बनाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। प्रस्ताव को मंजूरी मिलने और धन आवंटन के बाद तेजी से काम शुरू कर दिया जाएगा। रेलवे, वन विभाग, सीयूजीएल, नगर निगम, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड समेत संबंधित विभागों को भी सहमति पत्र के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

Advertisement

 

 

संदीप गुप्ता मुख्य परियोजना प्रबंधक बरेली क्षेत्र सेतु निगम

किला क्रॉसिंग पर बनेगा फ्लाईओवर

किला क्रॉसिंग पर एक किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर बनाया जायेगा। शहर से दिल्ली रोड को कनेक्ट करेगा। वर्तमान किला ओवर ब्रिज 1982 में बनकर तैयार हुआ था। वह वर्तमान में काफी जर्जर है। उसके बराबर में ही सत्य प्रकाश पार्क से आगे पेट्रोल पंप के सामने से किला फ्लाईओवर की शुरुआत होगी। उसका दूसरा सिरा दूल्हे मियां की मजार के पास रहेगा। नया ओवरब्रिज बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है। करीब 100 करोड़ की लागत से ओवर ब्रिज बनेगा। इसका प्रस्ताव भी शासन को भेजा गया है।

एयरपोर्ट जाने की राह होगी आसान:

डेलापीर मंडी गेट से लेकर सत्या पेट्रोल पंप तक 12 सौ मीटर लंबा फ्लाईओवर वाईशेप में बनाया जायेगा। इसका एक सिरा स्टेडियम रोड और दूसर हिस्सा पीलीभीत रोड पर रहेगा। इसकी शुरुआत डेलापीर मंडी गेट से की जायेगी। सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक वीके सिंह ने बताया कि ओवर के निर्माण में 145 करोड़ की लागत आ रही है। इसका प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। फ्लाईओवर बनने से शहर से एयरपोर्ट को कनेक्ट किया जायेगा। बेरोकटोक बगैर ट्रैफिक के सीधे लोग एयरपोर्ट जा सकेंगे।

 

भेजा जा रहा डेलापीर का प्रस्ताव

डेलापीर तिराहे पर फ्लाईओवर बनाने का प्रस्ताव एक बार शासन को भेजा जा चुका है। लेकिन पिछली बार वह कार्य योजना में शामिल नहीं हो पाया था। इस वजह से वन मंत्री डॉ अरुण कुमार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत कर उसे जरूरी बताया। इसके बाद पीडब्ल्यूडी के अफसरों से भी मामले में बात की गई। अब दोबारा से डेलापीर फ्लाईओवर का प्रस्ताव तैयार किया गया है। जिसे शासन को भेजा जायेगा।

Related posts

उमेश पाल कांड अपडेट: अशरफ को लेकर प्रयागराज पुलिस बरेली से रवाना,

newsvoxindia

गुमशुदा साबुन कारोबारी की हत्या, कार में जली हुई हालत में मिला शव , 

newsvoxindia

सीमेंट से लदा ट्रैक्टर ट्राली रोड पर पलटी

newsvoxindia

Leave a Comment