News Vox India
नेशनलराजनीतिशहर

इसुदान गढ़वी सहित आप पार्टी के तीन मुख्य चेहरे चुनाव हारे।

वड़ोदरा : 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में तीसरे मोर्चे के रूप में उतरी आम आदमी पार्टी को भारी हार का सामना करना पड़ा है. नतीजों में आपका सूपड़ासाफ हो गया है. आम आदमी पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार इसुदान और प्रदेश प्रमुख गोपाल इटालिया के साथ ही साथ अल्पेश कथीरिया की बड़ी हार हुई है. आम आदमी पार्टी ने 2022 का चुनाव इन तीन उम्मीदवारों के दम पर लड़ा था, लेकिन ये तीनों उम्मीदवार गुजरात की जनता पर जादू नहीं कर पाए. लेकिन जामजोधपुर और विसावदर में आम आदमी पार्टी की जीत हुई है.

गढ़वी की हार
इसुदान गढ़वी को आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में बाजार में उतारा और खंभालिया से चुनावी मैदान में उतारा था. लेकिन गढ़वी को भाजपा उम्मीदवार ने करीब 25 हजार वोट से हरा दिया है.

गोपाल इटालिया की हार
गोपाल इटालिया आप के प्रदेश अध्यक्ष थे, जिन्होंने कतारगाम से चुनाव लड़ा था. लेकिन वह बीजेपी प्रत्याशी विनू मोर्दिया के खिलाफ नहीं जीत सके. यहां गोपाल इटालिया को हार का सामना करना पड़ा है. गोपाल इटालिया को 45242 वोट मिले थे. जबकि विनू मोर्दिया को 96469 वोट मिले हैं. इसके साथ ही 15 राउंड की समाप्ति पर भाजपा प्रत्याशी विनू मोर्दिया ने 51 हजार से अधिक मतों की बढ़त दर्ज की है.

अल्पेश कथीरिया की भी हार
कुमार कनानी को चाचा कहकर उनके खिलाफ उतरे अल्पेश कथीरिया को वराछा सीट से हार का सामना करना पड़ा है. वराछा सीट पर अल्पेश कथीरिया की हार के बाद चर्चा छिड़ी कि चाचा के खिलाफ भतीजे की हार हो गई है. चर्चा थी कि इस सीट पर भी आप की मजबूत पकड़ थी, लेकिन अंत में जीत कुमार कनानी की हुई. वराछा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी कुमार कनानी को 17 राउंड के बाद 66785 वोट मिले. उनके खिलाफ अल्पेश कथीरिया को 50031 वोट मिले थे.

आप की जीत कहां?
जामजोधपुर में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की जीत हुई है. यहां आप के उम्मीदवार अहीर हेमंतभाई जीत गए हैं. उन्हें 55 हजार से ज्यादा वोट मिले और दूसरे स्थान पर रहे बीजेपी प्रत्याशी चिमनभाई को हराया. इसके अलावा बोटाद से आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने जीत हासिल की है. विसावदर से आम आदमी पार्टी के भूपेंद्र भयानी ने जीत हासिल की है. इसके अलावा आम आदमी पार्टी अब भी दो सीटों पर आगे चल रही है.

Related posts

बरेली ब्रेकिंग : सिपाही ने खुद को गोली मारी, अस्पताल में भर्ती

newsvoxindia

धनेटा पर गन्ना से भरी ट्राली पलटने से हाइवे पर लगा जाम

newsvoxindia

आजम खान की तबीयत बिगड़ी, मेदांता के आईसीयू में शिफ्ट, 48 घंटे क्रिटिकल

newsvoxindia

Leave a Comment