News Vox India
शहर

शिक्षक समेत पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया योग

मीरगंज। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मीरगंज में थाना,तहसील,स्कूलों कार्यालय परिसर में योग शिविर का आयोजन किया गया। इसमें कार्यालय के समस्त अधिकारियों व कार्मिक और शिक्षको ने योग का अभ्यास किया। लोगों को योग के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से किया गया। इस मौके पर स्वामी दयानंद सरस्वती विधा मंदिर विधालय के प्रबंधक सत्यवीर गंगवार,पंकज गंगवार योग शिविर में पहुचें योग किया।

Advertisement

 

 

उन्होंने स्टाफ को संबोधित करते हुए बताया कि योग के माध्यम से शरीर के सामंजस्य को ठीक रखा जा सकता हैं। विधालय के निदेशक पंकज गंगवार ने भी सभी को शुभकामनाएं देते हुए योग के लाभों को बताया। ब्लॉक संसाधन केंद्र चुरई दलपतपुर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के शुभ अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार के दिशा निर्देशन में योग सत्र का आयोजन किया गया। अध्यापकों एवं गांव चुरई दलपतपुर के ग्रामीण एवं स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया।

 

 

 

योग सत्र में भिन्न भिन्न प्रकार के प्राणायाम ,आसन एवं सूर्य नमस्कार को खेल अनुदेशक सुनीता सिंह द्वारा सभी को कराया गया । खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार द्वारा बताया गया कि योग के द्वारा ही हम स्वस्थ तथा निरोग रह सकते हैं तथा प्रत्येक विद्यालय में प्रतिदिन योग सत्र होना जरूरी है। इस अवसर पर एआरपी राजेश कुमार मिश्रा,प्रधानपति गजेंद्र सिंह,रोहताश कुमार गंगवार, सचिन मुरारी शर्मा, अमित कुमार, अनुज शर्मा, ज्ञान स्वरूप,सुमन आर्य निधि सक्सेना,विमलेश कुमारी,संगीता मौर्य,प्रेरणा कथूरिया,मानसी अग्रवाल,रेनू मिश्रा, धन सिंह आदि शिक्षक उपस्थित रहे। के एस जी इंटर कॉलेज में योग दिवस पर आयोजन किया गया। विद्यालय के अध्यक्ष सर्वेश गुप्ता ने 2024 की थीम, ‘स्वयं और समाज के लिए योग’ की जानकारी देते हुए बच्चों को योग के बारे में विस्तार से बताया तथा योग से होने वाले शारीरिक, मानसिक एवं आत्मिक फायदों को गिनाया। इस आयोजन को सफल बनाने में रापाल गुप्ता,सुवोध चौहान,विद्यालय के सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं की भागीदारी रही।

Related posts

देखिए आज का पंचांग, जानिए कौन सा वक्त आपके लिए है शुभ ,

newsvoxindia

उत्तर प्रदेश पारस रत्न सम्मान 2024 से 111 शिक्षक हुए सम्मानित 

newsvoxindia

मिट्टी भरी ट्रैक्टर ट्राली ने 2 मासूमों को कुचला एक की मौत, दूसरी की हालत नाजुक 

newsvoxindia

Leave a Comment