News Vox India
शहर

दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बरात लौटी,

परिजनों ने दूल्हा पक्ष पर लगाया दहेज की मांग करने का आरोप,

Advertisement

बरेली । दहेज की परंपरा देश में वर्षों से है। यह परंपरा देश की बेटियों के लिए आज भी मुसीबत साबित हो रही है। बरेली में एक ऐसा मामला सामने आया जहां दहेज में 5 लाख की मांग पूरी नहीं होने के चलते दूल्हा अपनी बारात लेकर वापस चला गया।

 

बरेली के किला थाना क्षेत्र के एक बारात घर में उस समय हड़कंप मच गया । जब निकाह के दौरान दो परिवारों के बीच दहेज के लिए विवाद हो गया , जिसके चलते बारात घर मे दूल्हा हबीब और उसके साथियों ने जमकर हंगामा काटा और दहेज की 5 लाख रुपये की मांग पूरी नहीं होने पर बारात वापस ले गए। बारात लौटने से दुल्हन की तबियत बिगड़ गई और अपने हाथों पर लगी मेहेंदी देखकर रोने लगी। वही इस विवाद में दुल्हन की दूसरी बहन के निकाह की रस्म की गई। इसके बाद परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत किला पुलिस से की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। दुल्हन ने मीडिया को बताया कि उसकी बारात आई थी , दहेज में 5 लाख रुपये की मांग पूरी नहीं होने के चलते उसकी बारात वापस चली गई।

लड़की के भाई ने बताया कि उसने लड़के पक्ष को हर तरह संतुष्ट करने की कोशिश की लेकिन अचानक 5 लाख रुपये की मांग करने लगे। इसी बात को लेकर विवाद हो गया। फिलहाल पीड़ित परिवार ने किला पुलिस को तहरीर देकर मामले की शिकायत की है।

 

 

Related posts

साक्षी महाराज मुसलमानों को बदनाम करना बंद करें : मौलाना शाहबुद्दीन 

newsvoxindia

33 केवी लाइन में फाल्ट आने से 10 घंटे ठप रही शीशगढ़ की बिजली आपूर्ति

newsvoxindia

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के स्थापना दिवस के अवसर पर विशाल यात्रा का आयोजन 

newsvoxindia

Leave a Comment