News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

इनायतपुर गांव में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार

20 वर्षों से बिजली की समस्या को लेकर जूझ रहे हैं ग्रामीण

Advertisement

बहेड़ी। लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शुक्रवार 19 अप्रैल को हुआ। पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत जनपद बरेली के 118 विधानसभा क्षेत्र बहेड़ी के गांव इनायतपुर में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। जब इसकी जानकारी अधिकारियों को हुई तो उनके हाथ पैर फूल गए। दरअसल इनायतपुर गांव ग्राम पंचायत मिलक पिछौड़ा का एक माजरा है। गांव में लगभग 1500 की आबादी है और 627 वोट है।

 

 

 

ग्रामीणों का आरोप है कि वह पिछले 20 वर्षों से अपने गांव में ट्रांसफार्मर व खंभों पर बिजली तार के लिए संघर्ष कर रहे हैं हर बार नेता कोरा आश्वासन देकर चले जाते हैं। जानकारी मिलने पर समाजवादी पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष नासिर राजा का ग्रामीणों के बीच पहुंचे और उन्होंने सपा प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार से ग्रामीणों की बात कराई तथा सपा विधायक अतौर रहमान ने भी उन्हें आचार संहिता हटने के एक माह बाद ट्रांसफार्मर लगवाने का आश्वासन दिया।

 

 

 

इस पर भी ग्रामीण संतुष्ट नहीं हुए फिर लगभग 1:00 बजे गांव में पुलिस क्षेत्राधिकार नवाबगंज हर्ष मोदी कोतवाल राजकुमार शर्मा, फरीदपुर बिजली घर के जेई नीरज कुमार मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों से उनकी समस्या का समाधान करने का भरोसा दिया बिजली विभाग के जेई नीरज कुमार ने कहा कि उनके गांव में ट्रांसफार्मर बिजली से संबंधित अन्य समस्या एक से डेढ़ माह के अंदर दूर कर दी जाएगी। इस पर ग्रामीण मान गए और उन्होंने 1:30 बजे से मतदान करना प्रारंभ किया।

 

 

गांव में 627 वोटो में से मतदान समाप्त होने तक 431वोट पड़ सके जो मतदान का लगभग 60% रहा। इस दौरान मतदान का बहिष्कार करने वाले ग्रामीणों में हर वंश वाल्मीकि, राजू राजपूत, रोहित मौर्य, नन्हेंलाल,भगवानदास, तोताराम, पूरन लाल गंगवार, मेवाराम जाटव, अहविरन मौर्य, करन सागर, धर्मपाल राजपूत, सचिन राजपूत, नरेश चौहान, सूरजपाल मौर्य, बुद्धसेन मौर्य, राम प्रसाद जाटव आदि रहे।

Related posts

एकादशी में भगवान विष्णु और भोलेनाथ की पूजा करेगी कल्याण ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

नगर निगम ने गरीबों को जरूरत का सामान बांटकर जीता दिल, शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने का भी दिया संदेश,

newsvoxindia

सर्वाधिक उन्नति का प्रतीक गुरु-पुष्य योग आज ऐसे करें भगवान विष्णु को प्रसन्न, जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment