News Vox India
कैरियरयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहरस्पेशल स्टोरी

रुहेलखण्ड विश्वविद्यालय 25 फरवरी को  रोजगार मेले का आयोजन , पढ़े यह खबर

बरेली : उत्तर प्रदेश सरकार का   बरेली सेवायोजन कार्यालय कार्यालय जिले में  बड़ी संख्या में रोजगार देने का माध्यम बन रहा है।  अब तक बरेली का सेवायोजन कार्यालय  जिले में लगभग 36 रोजगार मेले का आयोजन करके बड़ी संख्या में  बेरोजगार युवाओं को नौकरी  दिलवा चुका है।  सूबे में भी बरेली के सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक त्रिभुवन सिंह अपनी बेहतर कार्यशैली से भी जिले के आलाधिकारियों का मन भी जीत चुके है।  इसी क्रम में 25 फरवरी को रुहेलखण्ड विश्वविद्यालय में लगने वाले रोजगार मेले में लगभग 5 हज़ार युवाओं कों रोज़गार मिलेगा जिसमें 100 से ज्यादा कंपनियां मेले में प्रतिभाग कर रही हैं। मेले में  प्रतिभाग करने वाली कंपनियों में ऑटो मोबाइल ,सॉफ्टवेयर ,स्वास्थ्य , शिक्षा से जुडी कई बड़ी कंपनियां भी है।
सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक त्रिभुवन सिंह नें जानकारी देते हुए बताया कि सेवायोजन विभाग की ओर से रुहेलखण्ड विश्वविद्यालय में रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है जिसमें 10 हज़ार अभ्यर्थियों के एकत्र होने की आशंका हैं। देश के कोने-कोने से कंपनियां रोजगार मेले में सम्मिलित होगी। रोजगार मेले में विशेष रूप से नर्सिंग की कंपनी , होटल मैनेजमेंट, टेक्निकल नॉन टेक्निकल, समेत अन्य प्रकार की समस्त ट्रेड की कंपनियां मेले में प्रतिभाग कर रही है। उन्होंने कहा ऐसे में प्रयास किया गया हैं कि कोई भी अभ्यर्थी रोजगार मेले से निराश न जाए। आवेदन के लिए छात्र गूगल फॉर्म के अलावा ऑफलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए कर्मचारी विश्वविद्यालय में उपस्थित भी रहेंगे।
होम सिकनेस  बरेली के कुछ  युवाओं की कमी 
बरेली में पिछले चार सालों से  आयोजित होने वाले रोजगार मेले में कई बड़ी कंपनियां लगातार पहुंच रही है। शहर के युवाओं को भारी भरकम पैकेज देकर युवाओं को लुभा रही है। इसके  बावजूद यहां के युवा अपना शहर नहीं छोड़कर आसपास के जिलों में काम करना चाहते है।  यह भी एक वजह है अच्छी नौकरी मिलने के अवसरों को युवा छोड़ देते है। अगर युवा घर से बाहर निकलने का मन बनाये तो उनके लिए रोजगार की कई नई राह उनके पास खड़ी है।

Related posts

बाल दिवस पर बरेली की समीक्षा को महामहिम द्रौपदी मुर्मू से मिलने का मिला मौका ,

newsvoxindia

झूठ पर सच भारी : गंजा दूल्हा देखकर दुल्हन ने शादी से किया इंकार , बुलाई गई मौके पर पुलिस ,

newsvoxindia

वकील के फीस मांगने पर क्लाइंट बिफरा, दांतो से चबा डाले उंगली, पुलिस ने जांच की शुरू,

newsvoxindia

Leave a Comment