News Vox India
धर्मनेशनलशहर

आज सिद्धि योग में सूर्य भगवान की पूजा आराधना से बढ़ेगा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह ,जानिए क्या कहते हैं सितारे.

 

 

-आज विशेष
आज सिद्धि योग में रविवार है। अतः सूर्य की उपासना आराधना का फल अनंत गुना मिलेगा।
आर्थिक पक्ष को मजबूत आज लाल वस्त्र पहने। लाल वस्तुओं का दान करें। रोग शांति के लिए सूर्य भगवान को जल चढ़ाएं और भगवान सूर्य सम्मुख हनुमान चालीसा का पाठ करें। मां कुष्मांडा को अनार का फल अर्पित करें।

Advertisement

देखिए आज का पंचांग

विक्रमी संवत – 2079

शाके – 1944

मास -भाद्रपद मास,शुक्ल पक्ष

दिन – रविवार

तिथि -प्रतिपदा तिथि

नक्षत्र- पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र

योग – सिद्धि योग

करण – बव करण

पंडित मुकेश मिश्रा

 

किसी भी शुभ कार्य का समय

चर, लाभ,अमृत का चौघड़िया प्रातः 7:21 से मध्यान्ह 12:07 तक

शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 1:43 से 3:19 तक

शुभ, अमृत, चर का चौघड़िया शाम 6:30 से रात्रि 11:43 तक

जानिए आज का अपना राशिफल

मेष- चिंता आपके मन की शांति भंग करेगी। आप अतिरिक्त आय के लिए अपने रचनात्मक विचारों का उपयोग कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह आज आपके काम आने वाली है। कुछ के लिए, नया रोमांस ताज़ा है और आपको खुश कर देगा। बड़े व्यवसाय से निपटने के दौरान आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आज अंतिम समय में आपकी योजनाएँ बदल सकती हैं।

वृषभ- आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी। आज किसी अजनबी पर भरोसा न करें, कोई उसका फायदा उठा सकता है। आज कोई जटिल पारिवारिक मामला आसानी से सुलझ सकता है। पारिवारिक संबंध बढ़ने वाले हैं। इस राशि के छात्रों को आज करियर में बड़ी सफलता मिल सकती है। अगर आप घूमने जा रहे हैं तो कुछ खाना अपने साथ ले जाएं। शिव मंदिर में घी का दीपक जलाएं, सफलता मिलेगी।

मिथुन -आपको तेजी से धन कमाने की तीव्र इच्छा होगी। सकारात्मक सोच और संचार के माध्यम से अपनी उपयोगिता का विकास करें, जिससे आपके परिवार के सदस्य लाभान्वित हो सकें। रोमांस भी रोमांचक होगा- इसलिए जिससे आप प्यार करते हैं उससे संपर्क करें और दिन का अधिकतम लाभ उठाएं। हालांकि छोटी-बड़ी बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन कुल मिलाकर यह दिन ढेर सारी उपलब्धियां लेकर आने वाला है।

कर्क – आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आप मानसिक तनाव का अनुभव कर सकते हैं। आपका आज का फैसला बहुत फायदेमंद रहेगा। नया व्यवसाय शुरू करने, सफलता के नए रास्ते खोलने के लिए दिन अच्छा है। आज अपना तनाव कम करें। किसी मित्र से आर्थिक मदद ले सकते हैं, आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।

सिंह – आप दूसरों की सफलता का आनंद उठा पाएंगे। कुछ बड़ी योजनाएं और विचार आपका ध्यान खींच सकते हैं। कोई भी निवेश करने से पहले व्यक्ति के बारे में अच्छी तरह से जांच-परख कर लें। आपकी दिलचस्प रचनात्मकता आज घर का माहौल खुशनुमा बनाएगी। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रख सकती हैं।

कन्या -कार्यक्षेत्र में आज कुछ नई उपलब्धियां मिल सकती हैं. आज कोई भी निर्णय लेने से पहले मन को शांत रखें, यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आज आपको दूसरों की बात गंभीरता से सुननी होगी। आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। इस राशि के जो लोग स्टील के कारोबार से जुड़े हैं, वे भी आज किसी बड़े बिजनेसमैन के साथ पार्टनरशिप कर सकते हैं।

तुला -मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक कार्यक्रम में जाएं। यहां तक ​​कि आपकी अवास्तविक योजनाएं भी आपका पैसा खत्म कर सकती हैं। पढ़ाई के खर्चे पर लंबे समय तक घर से बाहर रहना भी आपको माता-पिता के गुस्से का शिकार बना सकता है। करियर के लिए प्लानिंग करना उतना ही जरूरी है जितना कि खेलना। इसलिए माता-पिता को खुश करने के लिए दोनों के बीच संतुलन जरूरी है।

वृश्चिक-आज भाग्य आपके साथ रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज कुछ नया करने की जरूरत है, काम धीमा लेकिन सटीक रहेगा। ऑफिस में आपका दिन काफी प्रभावशाली रहने वाला है, बैठक में लोगों को आपकी बात ध्यान से सुननी होगी।

धनु – आपको अपनी बीमारी पर चर्चा करने से बचना होगा। खराब सेहत से ध्यान हटाने के लिए किसी और दिलचस्प काम पर ध्यान दें। क्योंकि जितना अधिक आप इसके बारे में बात करते हैं, उतना ही आप परेशानी में पड़ जाते हैं। आपको अपनी तत्काल संतुष्टि को नियंत्रित करने और मनोरंजन पर बहुत अधिक खर्च करने से बचने की आवश्यकता है।

मकर- आज का दिन अच्छा रहेगा और काम को लेकर कई दिनों से चल रहा तनाव भी खत्म होगा. आज आपको व्यवस्थित रूप से काम करना होगा और एकाग्रता के साथ आपकी परेशानियां खत्म हो जाएंगी। इस राशि के खिलाड़ियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, ये कोई भी प्रतियोगिता जीत सकते हैं।

कुंभ – ध्यान और योग आपके लिए न केवल आध्यात्मिक रूप से बल्कि शारीरिक रूप से भी फायदेमंद रहेगा. संदिग्ध वित्तीय लेनदेन में न फंसने से सावधान रहना होगा। बच्चे और परिवार भी दिन का फोकस रहेंगे। खुश रहें और प्यार के रास्ते में आने वाली बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें।

मीन- आज का दिन व्यापारी के लिए अच्छा रहने वाला है, सफलता के नए रास्ते खुलेंगे। अपनी सूझबूझ से आप व्यवसाय की सभी समस्याओं का समाधान आसानी से कर पाएंगे। आज आपको ऑफिस में काम के प्रति अपनी एकाग्रता बनाए रखनी होगी। पार्टनर के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा, लॉन्ग ड्राइव की भी प्लानिंग हो सकती है।

Related posts

कलेक्ट्रेट सभागार  में मनाई गई अटल बिहारी वाजपेई  जयंती ,

newsvoxindia

 दोस्त के साथ रामगंगा  मेला देखने गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,

newsvoxindia

नाबालिग छात्रा के साथ युवक ने किया दुष्कर्म का प्रयास , पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में। 

newsvoxindia

Leave a Comment