News Vox India
बाजारमनोरंजनयूपी टॉप न्यूज़राजनीतिशहर

इलेक्टोरल बांड से भाजपा ने की हफ्ता वसूली : जुनैद हसन

बरेली।  जिला कांग्रेस कमेटी बरेली के कार्यालय पर,प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें, भाजपा द्वारा किए गए आजाद भारत के सबसे बड़े इलेक्टोरल बॉन्ड का चंदा घोटाला पर वार्ता की गई जिसमें भाजपा द्वारा इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर लिए गए चंदे पर प्रकाश डाला गया ।प्रेस वार्ता में जिला प्रवक्ता राज शर्मा ने कहा कि इलेक्टोरल बांड योजना आजाद भारत की सबसे बड़ी भ्रष्ट योजना बन गई है। भाजपा द्वारा सफेद तरीके से काला धन एकत्र करने की एक अपारदर्शी योजना बनाई गई,जो की सरकारी शक्ति के दुरुपयोग का एक नायाब नमूना बन गई।

Advertisement

 

 

 

जिला उपाध्यक्ष जुनैद हसन एडवोकेट ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड योजना भाजपा की हफ्ता वसूली योजना है ,जो की बहुत ही सरल तरीके से कार्य करती है,जैसे पहले ई डी, सी बी आई ,आई टी के माध्यम से किसी कंपनी पर छाप मारो,और फिर कंपनी पर कार्यवाही न करने के नाम पर हफ्ता  मांग लो। उदाहरण के तौर पर फ्यूचर गेमिंग और होटल कंपनी पर 2 अप्रैल 2022 को ई डी द्वारा छापा मारा गया और छापे के 5 दिन बाद उस कंपनी ने 7 अप्रैल को इलेक्टोरल बांड के माध्यम से 100 करोड़ रुपए दान किया । इसी तरह अक्टूबर 2023 में आई टी विभाग ने कंपनी पर फिर से छापा मारा और इस महीने कंपनी ने फिर से इलेक्टरल बॉन्ड के माध्यम से 65 करोड रुपए दान किया।प्रेसवार्ता में  ज़िला प्रवक्ता राज शर्मा, जिला उपाध्यक्ष जुनैद हसन एडवोकेट, जिला उपाध्यक्ष सुरेशचन्द्र बाल्मीकि,जिला महासचिव उल्फ़त सिंह कठेरिया, जिला महासचिव मुकेश बाल्मीकि,जिला कोषाध्यक्ष कमरुद्दीन सैफी मौजूद रहे।

 

Related posts

ट्रेन में यात्री को हुआ हर्निया का दर्द तो टीटीई ने दिखाई इंसानियत , बचाई यात्री की जिंदगी ,

newsvoxindia

खबर कॉम्पैक्ट :फरीदपुर में नहाकर स्कूल नहीं पहुंचना बच्चों को पड़ा महंगा, प्रिंसिपल ने पम्पिंग सेट से नहलवाया , वीडियो वायरल,

newsvoxindia

मामूली कहासुनी में दो पक्षों में हुई मारपीट, मुकदमा हुआ दर्ज

newsvoxindia

Leave a Comment