News Vox India
शहर

दूसरे की ज़मीन अपनी बताकर ठगों ने 34 लाख 50 हजार रूपए हड़पे

एडीजी जोन के आदेश पर आधा दर्जन लोगों पर  मुकदमा दर्ज,

Advertisement

 

मुमताज,

बहेड़ी। दूसरे की ज़मीन को अपना बताकर ठगों ने 34 लाख 50 हजार रूपए हड़प लिए। ठगी का अहसास होने पर जब पीड़ित ने ठगों से पैसे मांगे तो वह पीड़ित को जान से मारने की धमकी देने लगे। पैसे वापस न मिलने पर पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की।इस मामले में पुलिस ने एडीजी जोन के आदेश पर आधा दर्जन ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

उत्तराखंड के रूद्र प्रयाग के भूत बंगला निवासी राजीव मौर्य की ओर से की गई शिकायत में कहा गया कि उसके पिता की मौत के बाद वृद्ध दादा ने उससे बहेड़ी के ग्राम राई नबादा में मां माला देवी के नाम खेती की जमीन खरीदने को कहा था। दादा की इच्छा के मुताबिक उसने ननिहाल के ही एक परिचित तेजपाल राठौर से जमीन खरीदने को लेकर बात की तो उसने ग्राम प्रधान हीरा सिंह के पिता जागीर सिंह व मां अमरीक कौर से मिलवाया।

 

दोनों ने गाटा संख्या 268 (1) तथा 269(2) की दस एकड़ भूमि को अपना बताकर उसे बेचने की बात कही। राजीव के अनुसार ज़मीन का 18 लाख रूपए प्रति एकड़ के रेट पर सौदा तय हुआ और 21 अक्टूबर 2022 को गवाहों की मौजूदगी में उसके दादा ने बयाने के रूप में दस लाख रुपए जागीर सिंह तथा उसकी पत्नी को दे दिए। 30 अक्टूबर को नियत समय पर जब उनसे रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कराने को कहा तो वह टालमटोल करने लगे।
राजीव ने बताया कि जब उसने यह बात तेजपाल राठौर को बताई तो उसने बयाना कम होने की बात कहकर 24 लाख 50 हजार रूपए और देने को कहा। इस पर फिर साढ़े चार लाख रुपए नकद तथा दस दस लाख के दो चेक दे दिए गए। इतना पैसा देने के बाद जब जागीर सिंह से एग्रीमेंट कराने के लिए कहा गया तो वह टालमटोल करने लगा। जमीन की छानबीन कराई गई तो पता चला कि जिस गाटा संख्या को दर्शाया गया था उसमें जागीर सिंह का नाम ही नहीं है। राजीव के मुताबिक दोनों चेकों की रकम प्रधान हीरा सिंह तथा उसके मां बाप ने ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर निवासी वीरेंद्र पुत्र ओमप्रकाश तथा नैनीताल के हरिपुर ठठोला निवासी बख्शीश सिंह पुत्र मोता सिंह की मदद से निकाल ली है। राजीव का कहना है कि धोखाधड़ी करने वालों से जब रकम लौटाने को कहा तो सब एक राय होकर धमकाने लगे। इस मामले में पुलिस ने एडीजी जोन के निर्देश पर हीरा सिंह, अमरीक कौर, जागीर सिंह निवासी राई नवादा, वीरेंद्र कुमार, बख्शीश सिंह, तेजपाल राठौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Related posts

बरेली के मदरसों में योग दिवस मनाने की अपील जारी, पढ़िए यह खास खबर,

newsvoxindia

Horoscope Today: Astrological prediction for 1 June 2022,आज करें भगवान गणेश की पूजा खुलेंगे समृद्धि के द्वार ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

झोपड़िया में लगी भयंकर आग ,दमकल ने कढ़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू 

newsvoxindia

Leave a Comment