News Vox India
यूपी टॉप न्यूज़शहर

आगामी त्योहारों को लेकर मंडलायुक्त ने पीस कमेटी के साथ की बैठक , कहा कोई भी नई परम्परा न डाली जाए,

प्रशासन आखिरी सोमवार के साथ मोहर्रम की तैयारियों में जुटा ,

बरेली। मंडलायुक्त  सेल्वा कुमारी जे  ने सभी धर्मों गुरुओं तथा पीस कमेटी के सदस्यों से कहा कि पूर्व में जो भी त्यौहार हुए है, उन त्यौहारों को शांतिपूर्वक ढंग से मनाये गये हैं। ठीक उसी तरह से मोहर्रम के आने वाले त्योहार को सभी लोग मिलजुल कर एवं भाईचारे के साथ शांतिपूर्वक एवं भाईचारे के साथ मनाए। उन्होंने यह भी  कहा कि भाईचारे में  बरेली की पहचान है, इस पहचान को कायम बनाए रखते हुए आने वाले श्रावण माह के आखिरी सोमवार तथा मोहर्रम के त्यौहार को शांतिपूर्वक से मनाया जाये। उन्होंने कहा कि कोई भी नई परम्परा न डाली जाए। उन्होंने कहा कि कही पर किसा प्रकार की समस्या आती है तो उच्च अधिकारियों को जरूर अवगत कराएं और कानून व्यवस्था को बनाए रखें।

उन्होंने यह भी कहा कि कोई व्यक्ति यदि महौल बिगड़ने की कोशिश करेगा तो उसको बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि मोहर्रम के जुलूसों में किसी भी प्रकार का शस्त्र प्रदर्शन न किया जाए। उन्होंने कहा कि कोई भी ऐसा कार्य न किया जाए, जिससे किसी प्रकार का विवाद उत्पन्न हो। उन्होंने सभी धर्म गुरुओं से अपील की है कि स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत स्वतंत्रता सप्ताह दिनांक 11 से 17 अगस्त 2022 तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम देशभर में गरिमामय रूप से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने अपने घरों में शासनादेश के अनुसार झंडे को अवश्य फहराए। उन्होंने कहा कि जो भी समस्याएं हैं उनका निस्तारण सम्बंधित अधिकारियों द्वारा किया जाए।

मंडलायुक्त ने  रविन्द्रालय सभागार में पुलिस लाइन में मोहर्रम पर्व शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक परिक्षेत्र बरेली राजकुमार, पुलिस महानिरीक्षक परिक्षेत्र बरेली रमित शर्मा, जिलाधिकारी  शिवाकांत द्विवेदी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, पुलिस अधीक्षक शहर एवं ग्रामीण, के साथ कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इस मौके पर एडीजी राजकुमार ने कहा कि जिस तरह पूर्व में सभी त्योहारों को शांति पूर्वक एवं भाईचारे के साथ मनाएं गए हैं। उसी प्रकार आने वाले मोहर्रम पर्व शांति पूर्वक से मनाएं। उन्होंने कहा कि कोई भी नई परम्परा न डाली जाए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की ऐसी पोस्ट न डाली जाए, जिससे की महौल बिगड़ सकता है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था में बनाए रखने में अपना पूर्ण सहयोग करें।

 

पुलिस महानिरीक्षक परिक्षेत्र बरेली रमित शर्मा ने सभी धर्म गुरूओं को अश्वासन दिया कि जल भराव, विधुत  व सड़क की जो भी समस्याएं हैं। सम्बंधित विभागों द्वारा उनका निस्तारण अवश्य कराया जाएगा। सभी धर्म गुरुओं व पीस कमेटी के सदस्यों ने आश्वासन दिया कि प्रशासन का सहयोग करते हुए आने आने वाले त्योहारों को शांति पूर्वक मनाने में सहयोग करेंगे।

Related posts

फुटकर में स्मैक की पुड़िया बेचने वाला युवक गिरफ्तार 

newsvoxindia

जानिए डेपापीर फल मंडी में  फलों के है क्या है भाव , देखे यह लिस्ट ,

newsvoxindia

डॉक्टर आईएस तोमर ने जनसंपर्क करके मांगे वोट , जनता ने डॉक्टर तोमर का किया जगह जगह स्वागत,,

newsvoxindia

Leave a Comment