News Vox India
शहर

मंडलायुक्त ने कमिश्नर कार्यालय में  ध्वजारोहण कर  कहा अंतिम छोर पर बैठे लोगों को मिले सरकारी योजनाओं का लाभ , 

 

बरेली। स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर मंडलायुक्त  सेल्वा कुमारी जे ने आज कमिश्नरी कार्यालय के प्रांगण में राष्ट्रीय ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान का गायन किया और भारत संविधान का संकल्प लिया कि हम भारत के लोग, भारत को एक लोकतंत्रात्मक गणराज बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक आर्थिक एवं राजनैतिक न्याय, विचार अभिव्यक्ति विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समानता प्राप्त कराने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा एवं राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प होकर एतद्द्वारा इस संविधान को अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं का संकल्प लिया।

 

इस अवसर पर मंडलायुक्त ने कहा कि जिस तरह देश की आजादी के मतवालों ने स्वतंत्रता के लिए एकजुट हो गए थे, वैसे ही हमें देश के विकास के लिए एकजुट होना है, तभी हमारा देश आगे बढ़कर और अधिक विकास करेंगा। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत “स्वतंत्रता सप्ताह” तथा “हर घर तिरंगा” अभियान चल रहा है, हर घर की छत पर तिरंगा दिखाई दे रहा है, यह बहुत खुशी बात की है और आज का दिन एक ऐतिहासिक दिन बनेगा।उन्होंने कहा कि हर एक भारतीय को घर के साथ-साथ मन में भी तिरंगे के महत्व के बारे में विचार करने की आवश्यकता है। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों से कहा कि तिरंगे की महत्व के विषय में घर परिवार में बच्चों के साथ विचार करें, जिससे बच्चों को देश की आजादी के बारे में समझ सकें, कितनी संघर्ष करने के पश्चात देश को आजादी मिली है।

 

उन्होंने कहा कि जिस तरह हमारा देश आगे बढ़ रहा है, ठीक उसी तरह हम सभी को अपने आप को बदलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी को भेदभाव छोड़कर इंसानियत के तौर पर अंतिम छोर पर बैठे लोगों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ देकर उनको लाभान्वित करें, जिससे वह आगे बढ़ सके। इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन,  जे.सी  पालीवाल सहित कमिश्नरी अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किए।इससे पूर्व मंडलायुक्त  सेल्वा कुमारी जे ने अमर शहीद स्तंभ के स्थल पर पेड़ लगाकर वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन श्री अरुण कुमार, अपर आयुक्त न्यायिक श्रीमती प्रीति जायसवाल, संयुक्त विकास आयुक्त प्रदीप कुमार, उपायुक्त खाद्य श्रीमती राजन गोयल सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related posts

 एम्बुलेंस से घायल को लेकर पीड़ित परिवार पहुंचा एसएसपी दफ्तर , आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग 

newsvoxindia

बहेड़ी विधायक सहित पांच लोगों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज, यह है मामला,

newsvoxindia

समस्त बाधाओं को शांत करने के लिए भगवान सूर्य और भोलेनाथ का करें अभिषेक, जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment