News Vox India
शहरशिक्षास्पेशल स्टोरी

रामपुर में छात्रों का सपना हुआ पूरा, एक एसपी और दूसरी एएसपी बनी,

रामपुर – पावरफुल पद में शुमार एसपी की कुर्सी पर बैठना हर किसी पढ़े लिखे नौजवान का सबसे बड़ा सपना होता है। रामपुर के एसपी राजेश द्विवेदी के द्वारा मिशन शक्ति के तहत 1 दिन के लिए राजकीय रजा डिग्री कॉलेज की छात्रा को अपनी इस कुर्सी को सौंप कर उसके सपने को कुछ हद तक साकार करने का प्रयास किया गया है। इसी तरह अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह ने भी एक छात्रा को 1 दिन के लिए अपनी कुर्सी की जिम्मेदारी दी है।

Advertisement

 

 

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं को लेकर मिशन नारी शक्ति चलाया जा रहा है ऐसे में रामपुर के एसपी राजेश द्विवेदी महिला एवं बाल अपराधों को लेकर काफी सजग नजर आते हैं और मौका मिशन नारी शक्ति से जुड़ा है तो ऐसे में वह इस मामले में कहां पीछे रहने वाले थे। उन्होंने राजा डिग्री कॉलेज में एमएससी की सजल कश्यप को एक दिन का कप्तान बनाया है। छात्र ने बाकायदा उनकी कुर्सी पर बैठकर लोगों की जन समस्याएं सुनी और माना कि एसपी का कार्य और जिम्मेदारी आसान नहीं है।

 

 

ठीक इसी प्रकार अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह ने अपनी कुर्सी की जिम्मेदारी इसी कॉलेज में पढ़ने वाली बीए वर्ष की छात्रा इलमा मोबीन को दी है। इसके बाद छात्र ने मीडिया से मुक्ती होकर इस महत्वपूर्ण पद के चैलेंजेस को साझा किया है। गौर तलब है जिस समय सजल कश्यप को एसपी और इलमा मोबीन को एएसपी की कुर्सी दी गई तो दोनों ही कार्यालय का माहौल पूरी तरह से नेचुरल था और जिस तरह से पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक लोगों की समस्याओं से रूबरू होकर निस्तारण करते नजर आ रहे हैं ठीक उसी प्रकार दोनों ही छात्राओं ने भी बखूबी इस तरह से अपने कार्य और फर्ज को अंजाम दिया है। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी की इस पहल के बाद दोनों ही छात्राएं काफी गड़बड़ नजर आयी ।

Related posts

एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने मीरगंज क्षेत्र के थानों का ऑफिस निरीक्षण किया

newsvoxindia

मुन्नी भेजी गई जेल , यह है मामला,

newsvoxindia

Horoscope Today: Astrological prediction for June 22, 2022 -कारोबार में विशेष लाभ के लिए आज शोभन योग में गाय को खिलाएं हरा चारा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment