News Vox India
शहर

छात्र -छात्राओं ने समझी लोक अदालत की कार्य प्रणाली

बरेली : बरेली कॉलेज के विधि छात्र-छात्राओं ने जिला न्यायालय में लगाई गई राष्ट्रीय लोक अदालत की कार्य प्रणाली की बारीकियों को परखा और समझा। बरेली कॉलेज बरेली के विधि विभाग के अतिथि प्रवक्ता व वरिष्ठ अधिवक्ता टीडी भास्कर ने जानकारी देते हुए बताया कि बरेली कॉलेज के विधि  विभाग से दूसरे व चतुर्थ सेमेस्टर के 110 छात्र- छात्राओं को जिला न्यायालय में लगाई गई वर्ष 2024 की पहली राष्ट्रीय लोक अदालत में कार्यप्रणाली के सीखने के लिए भेजा गया। जहां पर छात्रों को 5-5 के समूह में 22 टीमों में बांटा गया था। प्रत्येक ग्रुप को अलग-अलग न्यायालय में तथा विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों पर भेजा गया।
Advertisement
जिसमें अपर सत्र न्यायालय -14 के न्यायाधीश अविनाश कुमार मिश्रा ने छात्रों के साथ कुछ आवश्यक जानकारियां साझा की और छात्रों से पढ़ाई के बारे में जानकारी ली और केस के बारे में बातचीत की। इस दौरान उन्होंने सभी जानकारियां उपलब्ध कराई। बच्चों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया। प्राचार्य डॉ ओपी राय के संरक्षण व विभागाध्यक्ष डॉ खुर्शीद अली खां के निर्देशन में लोक अदालत में होने वाली कार्रवाई छात्र छात्राओं को अवगत कराया गया।

Related posts

आज कार्तिक पूर्णिमा चंद्र ग्रहण में करें -अपने इष्ट देव के मंत्रों का जप मिलेगी अपार समृद्धि ,जानिए,क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने नगर पंचायत रिठौरा प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम की शुरुआत,

newsvoxindia

 पखवाड़े के तहत रामपुर में चला सफाई अभियान, डीएम ने भी झाड़ू लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश,

newsvoxindia

Leave a Comment