News Vox India
शहर

Shahjhanpur news:फोटो स्टेट का काम नहीं चला तो युवक ने मशीन से बनाना शुरू कर दिए नकली नोट , आरोपी गिरफ्तार 

कमलेश शर्मा ,

Advertisement

यूपी के शाजहांपुर में नकली नोटों के छापने का गोरखधंधा करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है | पुलिस ने आरोपी के पास से 52 हजार रुपए की नकली करेंसी के साथ एक फोटो प्रिंटर के साथ अन्य सामान भी वरामद किया है | पुलिस के मुताबिक आरोपी नकली नोटों को शराब की दुकानों पर खपाता था | शाहजहांपुर पुलिस के आरोपी नकली नोटों का  धंधा काफी  लंबे समय से कर  रहा था। जब पुलिस को एक  मुखबिर से  सूचना मिली तो पुलिस ने  छापा मारकर नकली नोट बनाने वाले आरोपी  को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी  के पास से नकली नोटों को छापने वाली मशीन भी बरामद हुई है। साथ ही बड़ी मात्रा में पांच-पांच सौ के छपे हुए नकली नोट भी बरामद हुए हैं ।

 

जानकारी के मुतबिक घटना  रोजा थाना क्षेत्र में  स्थित मठिया कॉलोनी  की  है। जहां  थाना रामचंद्र मिशन पुलिस को मुखबिर ने सूचना देकर बताया कि एक युवक मोटरसाइकिल से बड़ी मात्रा में नकली नोट लेकर बाजार में सप्लाई करने जा रहा है। जिसके बाद रामचंद्र मिशन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए चौराहे से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। जिसके पास से  52 हजार कीमत के पांच- पांच सौ के नकली नोट बरामद हुए।

 

वही पुलिसिया पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम रवि कुमार बताया और यह भी बताया कि  रोजा थाना क्षेत्र के मोहल्ला मठिया कॉलोनी उसकी फोटोस्टेट की दुकान है। वहीं पर वह नकली नोटों को मशीन से छापता है और रात के अंधेरे में बाजार में स्थित शराब की दुकानों पर उन नकली नोटों खपा देता है। नकली नोट छापने वाले रवि कुमार ने यह भी बताया कि  जाली नोटों का धंधा वह पिछले लंबे समय से करता चला आ रहा था। पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि रामचंद्र मिशन पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसपी ने बताया कि नकली नोट छापने वाले रवि कुमार को गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से पुलिस को नकली नोट छापने वाली मशीन भी बरामद हुई है।

Related posts

 मोहनपुर में कूड़ा डालने के विवाद में मारपीट , पुलिस ने लिखा मुकदमा

newsvoxindia

 बदायूं में ईद उल अजहा की नमाज अदा कर मांगी गई  मुल्क की तरक्की के लिए दुआ,

newsvoxindia

क्या पाकिस्तानी एक्ट्रेस की वजह से सानिया -शोएब के संबंध तलाक तक पहुंचे ?

newsvoxindia

Leave a Comment