News Vox India
शहर

भीषण गर्मी में पिछले एक सप्ताह से ग्रामीण परेशान

4 दिन बाद बदला खराब ट्रांसफार्मर,नया ट्रांसफार्मर एक घंटा भी नहीं चला
शीशगढ़ (बरेली)।गाँव तिगड़ी के ग्रामीण भीषण गर्मी में  पिछले एक सप्ताह से बिजली की किल्लत झेल रहे हैं।ग्रामीणो का कहना है कि एक सप्ताह पूर्व गाँव का ट्रांसफार्मर खराब हो गया था।काफी शिकायतों के बाद गुरुवार को विजली विभाग ने नया ट्रांसफार्मर लगाया जो एक घण्टे बाद ही दम तोड़ गया।जिसे ठीक करने बिजली कर्मचारी पहुँचे मगर ट्रांसफार्मर ठीक नहीं हुआ।अब बिजली विभाग का कहना है कि ट्रांसफार्मर वेयरहाउस से आया था।वेयर हाउस वालों को जानकारी दे दी गई है।अब वह आकर ट्रांसफार्मर को देखेंगे कि उसमें क्या खराबी आ गईं।
100 केवीए की जगह 250 केवीए का ट्रांसफार्मर लगे तो समस्या से मिले  निजात
ग्राम प्रधान डॉ. तय्यव खान ने  बताया कि 3300 की आवादी वाले गाँव में लगभग 225 विजली कनेक्शन हैं।उस पर 100 केवीए का ट्रांसफार्मर है।जबकि कनेक्शन के हिसाब से 250 केवीए का ट्रांसफार्मर लगना चाहिए।कम छमता का ट्रांसफार्मर ओवर लोडिंग की बजह से चल नहीं पा रहा है। ढाई सौ के वी ए के ट्रांसफार्मर की माँग पिछले काफी समय से विजली विभाग से की जा रही है।मगर आज तक इस पर बिजली विभाग ने कोई ध्यान नहीं दिया।
एक सप्ताह में गर्मी में तबियत खराब होने पर हो चुकी हैं तीन मौते
ग्रामीणो ने बताया कि भीषण गर्मी में गाँव में एक सप्ताह के अन्दर तीन लोगों की तबियत खराब होने से मौते हो चुकी हैं।पहली मौत खैरुल निशा 48 वर्ष की 6 दिन पूर्व छत पर गर्मी में चककर आने पर जमीन पर गिरने मौत हो गईं थी।उसके दो दिन बाद गौसे अली 60 वर्ष और सज्जाद खान 55 वर्ष की चककर आने के बाद खून की खून की उल्टी होने पर मौते हो चुकी हैं।
जेई ग्रीस कुमार ने वताया कि वेयर हाउस से ट्रांसफार्मर आया था।जिनको जानकारी दे दी गईं हैं।वहीं आकर देखेंगे ट्रांसफार्मर में क्या खराबी है।रही बात 250 केवीए के ट्रांसफार्मर की तो इसके लिए स्टीमेट बनाकर विभाग को भेजा जा चुका है।

Related posts

प्रधान की मौत के मामले में अज्ञात युवकों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

newsvoxindia

आज गंगाजल से स्नान करने के साथ भगवान विष्णु की करें पूजा  ,मछलियों को खिलाएं आटे की गोलियां- होगी धनवर्षा ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

आज भगवान शनिदेव करेंगे सुख समृद्धि प्रदान ऐसे करें पूजा ,जानिएनक्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment