शहर

रामपुर जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य जनरल बीके सिंह द्वारा हुए सम्मानित , यह रही वजह

Advertisement


मुजस्सिम खान ,

रामपुर /दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में चंद रोज पहले तिरंगा सेल्यूट मिशन के तहत एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें केंद्रीय मंत्री एवं रिटायर्ड जनरल वीके सिंह के अलावा उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री कीरत सिंह रावत सहित वीवीआइपी मौजूद रहे इसी दौरान मिशन के आयोजकों द्वारा देश के 25 सूबों  में से कला, साहित्य, प्रशासनिक व्यवस्थाओं आदि के क्षेत्र में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले 25 शख्सियतों को चयनित कर सम्मानित किया गया। इन्हीं में रामपुर की जिला जेल के अधीक्षक प्रशांत मौर्य भी थे।

रामपुर जेल के अधीक्षक प्रशांत मौर्य लगातार अपने पद पर रहने के बाद पिछले काफी समय से बंदियों और कैदियों के उत्थान के लिए जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे हैं यहां तक की जेल की चारदीवारी के भीतर बैरको में बंद कैदियों और बंदियों को जहां एलईडी बल्ब, स्टेबलाइजर, इनवर्टर, जरी दर्दोजी जैसे हुनर के काम तो सिखाएं ही जा रहे हैं वही उनको विदेशी भाषाओं में अंग्रेजी और फ्रेंच का भी ज्ञान दिया जा रहा है। जेल अधीक्षक की इन व्यवस्थाओं का मुरीद उनका विभाग तो है ही साथ ही लोग भी उनकी प्रशंसा करते नहीं थकते हैं। यही कारण है कि तिरंगा सेल्यूट मिशन के आयोजक जीके पाठक अपने आप को राष्ट्रीय स्तर पर उनका चयन करने से नहीं रोक पाए। जेल अधीक्षक के अलावा स्थानीय थाना शाहबाद के प्रभारी निरीक्षक अजय मिश्रा और लखनऊ आदर्श जेल के जेलर का भी इस भव्य कार्यक्रम में सम्मान हो चुका है।

 

जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य के मुताबिक उनको जेल में बेहतर व्यवस्थाओं के अलावा कौशल विकास के कार्यों को बंदियों से कराए जाने और सिखाए जाने को लेकर तिरंगा सेल्यूट मिशन कार्यक्रम में सम्मान दिया गया है जो उनके लिए बड़े गर्व की बात है।तिरंगा सेल्यूट मिशन के राष्ट्रीय महामंत्री जीके पाठक के मुताबिक देश भर की 25 शख्सियतों को हाल ही में दिल्ली में आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य शाहबाद कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अजय मिश्रा लखनऊ आदर्श जिला जेल के जेलर सहित उत्तर प्रदेश की 8 हस्तियों सहित देशभर के 25 शख्सियतों को केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री कीरत सिंह रावत की अगुवाई में सम्मानित किया गया है उनकी यह संस्था देश ही नहीं विश्व भर में बेहतर कार्य करने वाले प्रतिभाशाली व्यक्तित्व को खोज कर सम्मान दिलाने का कार्य करती है।

Advertisement
newsvoxindia

Published by
newsvoxindia

Recent Posts

आंवला सीएचसी पर रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज की ओर से निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

आंवला। आंवला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बरेली के रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की…

22 hours

सुब्हानी मियां की सरपरस्ती में दरगाह पर हुआ ताजुशशरिया का कुल, देखे यह वीडियो

बचपन से बड़े फ़क़ीह व ज़हीन थे ताजुशशरिया बरेली,।ताजुशशरिया मुफ़्ती अख़्तर रज़ा क़ादरी अज़हरी मियां…

22 hours

हत्या में वांछित बर्फ विक्रेता गिरफ्तार

फतेहगंज पश्चिमी। बृहस्पतिवार को पुलिस ने हत्या के आरोपी बर्फ विक्रेता शेर सिंह को जेल…

22 hours

चौकी प्रभारी पर लगा आरोपियों के साथ मिलकर फैसले का दबाव बनाने का आरोप

भगवान स्वरूप राठौर शीशगढ़। चौकी क्षेत्र बंजरिया के एक गाँव निवासी महिला ने चौकी प्रभारी…

22 hours

ससुरालीजनों पर महिला ने लगाया किडनी चोरी का आरोप ,मुकदमा दर्ज

बरेली : दहेज की मांग पूरी न होने पर पति समेत ससुरालियों ने विवाहिता के…

23 hours

माँ लक्ष्मी की इन राशियों पर रहेगी विशेष कृपा , जाने अपना राशिफल

ज्योतिषाचार्य सत्यम शुक्ला , राशिफल : दिन शुक्रवार , वर्ष 2024 ,दिनांक 17   मेष…

24 hours