News Vox India
धर्मनेशनलशहर

हर्षण योग में द्वादशी तिथि पर करें खिचड़ी का दान और सेवन ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

-आज विशेष 
आज गुरुदेव की राशि मीन में चंद्रमा गतिशील रहेगा। आज द्वादशी तिथि भी है। आज के दिन खिचड़ी के दान सभी मनोरथों को पूर्ण करने वाला माना जाता है। खिचड़ी दान से शनि, राहु -केतु के साथ अन्य ग्रह भी अनुकूल होते हैं। और मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती हैं। साथ ही रोग, शोक, दुख दूर होंगे और शुभता में वृद्धि होगी।
Advertisement
जानिए आज का पंचांग
संवत् -2079
शाके-1944
मास-कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष
तिथि-द्वादशी तिथि
दिन-शुक्रवार
नक्षत्र-उत्तराभाद्रपद नक्षत्र
योग-हर्षण योग
करण-वालव करण
राहुकाल- प्रातः 9:02 से 10:34 तक
*जानिए किसी भी शुभ कार्य का समय*
शुभ का चौघड़िया प्रातः 7:50 से  9:12 तक
चर, लाभ, अमृत का चौघड़िया मध्यान्ह 11:56 से शाम 4:02 तक
चर का चौघड़िया शाम
 5:24  से रात्रि 7:02 तक
जानिए आज का राशिफल
मेष-आज बिजनेस को लेकर आपके मन में नए-नए विचार आ सकते हैं। जिससे आपको भविष्य में फायदा मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आप किसी दोस्त की पार्टी में जा सकते हो। जहां एन्जॉय करोगे। ऑफिस में काम को लेकर बॉस आपकी तारीफ कर सकता है। स्टूडेंट वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा। पढ़ाई में मन लगेगा। राजनीतिक और सामाजिक कार्यों में रुझान वालों की तारीफ हो सकती है। परिवार के साथ रात को डिनर का प्लान बन सकता है। गरीबों घर में सुख-समृद्दि बनी रहती है।
वृषभ-आज आपकी नये कार्यों में रुचि बढ़ेगी जिससे आपको कुछ नया सिखने को मिलेगा। आप फिजूल के खर्च को कम करने का प्रयास करेंगे तो आपके भविष्य के लिए पैसे इकट्ठे होने में आसानी होगी। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक मजबूत रहेगा। सरकारी ऑफिस में काम करने वालों का प्रमोशन हो सकता है। आपके लिए शादी का प्रपोजल आ सकता है। माता – पिता के आशीर्वाद से कोई नया काम शुरू करने से आपको सफलता अवश्य मिलेगी।
मिथुन-आज सारी मनोकामना पूरी करने वाला दिन है। आप नयी इलेक्ट्रानिक समान खरीद सकते हो। आपके व्यापार को किसी बड़ी कंपनी से डील करने का ऑफर मिल सकता है। रास्ते में जाते समय किसी नजदीकी दोस्त से टकरा सकते हो। जिसे लेकर आप घर आ सकते हो। दाम्पत्य जीवन खुशनुमा बना रहेगा। संगीत के क्षेत्र में रुझान वालों को किसी शो में गाने का ऑफर मिल सकता है। बेरोजगार बैठे लोगों को रोजगार मिल सकता है।
कर्क-आज दिन बेहतरीन रहने वाला है। ऑफिस में एक्सट्रा वर्क करने से रुका हुआ काम जल्दी पूरा हो जाएगा। जिससे खुश होकर बॉस आपकी पीठ थपथपा सकते हैं। बच्चों के करियर के लिए आप किसी से परामर्श ले सकते है। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। इस राशि के लवमेट लॉन्ग ड्राइव पर जाने का प्लान बना सकते हैं। घर से बाहर जाने से पहले आप जरूरी सामान जरूर ले जाएं। वकीलों के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है। कोई जरूरी केस आपके पक्ष में रहेगा।
सिंह – परिवार में पिछले जिस गलतियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे वो आज जीवनसाथी की मदद से ठीक हो जाएंगे। दोस्तों के साथ बाहर घुमने का प्लान बन सकता है। इंजीनियरिंग करने वालें स्टूडेंट के लिए दिन अच्छा रहेगा। किसी अच्छी कंपनी से जॉब का ईमल आ सकता है। आपके व्यवहार को लेकर पड़ोसी आपकी तारीफ करेंगे। साथ ही आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।
कन्या- धर्म से रिलेटिड आपकी यात्रा होना संभव है। सरकारी एग्जाम की तैयारी करने वाले स्टुडेंट को किसी जॉब का ऑफर आ सकता है। आपके व्यापार में दो गुना वृद्धि हो सकती है। अचानक से आपके घर पर आपका करीबी रिश्तेदार आ सकता है। जिससे घर में खुशियों का माहौल रहेगा। बच्चों के साथ शॉपिंग करने जा सकते हो, जहां आपको डिस्काउंट मिल सकता है। बच्चों की पढ़ाई में आप उनकी सहायता कर सकते हो।
तुला-आज आपके लिए उत्तम समय है। सभी काम आपके मन के मुताबिक पूरे होंगे। आपके सकारात्मक विचारों से खुश होकर बॉस आपको उपहार स्वरूप कोई उपयोगी वस्तु गिफ्ट कर सकते हैं। स्टूडेंट को अपनी पढ़ाई में बदलाव करने के लिए टाइम-टेबल मेंचेंजेस करने की जरूरत है। अपने करियर को लेकर थोड़ा परेशान होंगे। आप अपने गुरु से करियर के बारे में परामर्श ले सकते हो। आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है, जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद होगी।
वृश्चिक-आज सारी इच्छाओं की पूर्ति होगी। आपका कला के क्षेत्र की तरफ रुझान बढ़ेगा। आपको व्यापार से लाभ तो होगा , लेकिन आपके घर के खर्चों में वृद्धि भी होगी। बिजनेस के सिलसिले में आपको विदेश की यात्रा करनी पड़ सकती है। जिससे आपको धनलाभ हो सकता है। दूसरों के मामलों में दखल ना दें, आवश्यकता पड़ने पर ही अपनी राय दें। लवमेट के साथ रात को डिनर का प्लान बन सकता है।
धनु-राशि के जातकों के लिए आज भागदौड़ से भरा हुआ रहेगा और आपके खर्चे बढ़े हुए होंगे। फिर भी कल के मुकाबले कुछ कमी आएगी। इनकम में बढ़ोतरी होने से संतोष रहेगा। दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा। फिर भी जीवन साथी आप को समझने का प्रयास करेगा। व्यापार में अच्छी सफलता हाथ लगेगी। स्वास्थ्य खराब रह सकता है। प्रेम जीवन के लिए दिन बहुत बढ़िया है। रोमांस का अवसर मिलेगा। काम के सिलसिले में अधिक मेहनत से ही काम बनने की संभावना होगी।
मकर-पारिवारिक कामों को करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। आपका समय बच्चों के साथ अधिक बितेगा साथ ही कहीं बाहर घूमने-फिरने का प्लान बना सकते हैं। ऐसा करने से परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है। मित्र से निजी समस्यायों को शेयर करने से मन का बोझ हल्का होगा। सड़क पर चलते समय आप सतर्क रहें। लवमेट के लिए दिन बढ़िया है। आपकी आर्थिक स्थिति सही रहेगी।
कुंभ- आज यात्रा ऑफिस के काम से रिलेटेड हो सकती है। यात्रा के दौरान किसी दोस्त से आपकी मुलाकात हो सकती है। जिससे आपका मन प्रसन्न हो जाएगा। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। कम्पटेटिव एग्जाम से रिलेटेड कोई अच्छा समाचार आपको मिल सकता है। लवमेट के लिए दिन बढ़िया है। अगर कोई नयी गाड़ी खरीदना चाह रहे हैं तो आज ले लीजिए। आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता रहेगी। परिवार में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। आपका मानसिक तनाव कम होगा।
मीन- किसी कार्य को पूरा करने के लिए योजना बना सकते हो। अपने व्यापार को लेकर मन में नए-नए विचार आ सकते है। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। आपकी उलझने कम हो सकती है। लवमेट के लिए दिन अनुकूल है। साथ ही लॉग ड्राईव पर जा सकते हो। जो इस राशि के इंजीनियर्स के लिए दिन फायदेमंद रहेगा। किसी कम्पनी से जॉब के ईमेल आ सकती है। सेहत अच्छी रहेगी।

Related posts

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने उमेश गौतम को बेहतर प्रत्याशी बताकर वोट देने की अपील,

newsvoxindia

बहू ने चाकू से ससुर का हाथ काटा, जिला अस्पताल में भर्ती 

newsvoxindia

Horoscope Today :आज भोलेनाथ के साथ करें भगवान विष्णु की पूजा बढेगी भौतिक सुख साधनों में समृद्धि ,जानिए क्या कहते हैं सितारे,

newsvoxindia

Leave a Comment