News Vox India
धर्मनेशनलशहर

मंगल की राशि में चंद्रमा और शोभन योग का संयोग रहेगा अत्यंत कल्याणकारी ,जानें क्या कहते हैं सितारे,

-आज विशेष
आज कार्तिक शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है। चंद्रमा मंगल की वृश्चिक राशि में स्थित है। साथ ही शोभन योग इस दिन बन रहा है। शोभन योग सौभाग्य का कारक माना गया है। ऐसे में आज पूजा-पाठ अर्चना से व्यापार में वृद्धि होगी। सभी बिगड़े कार्य बनेंगे।

Advertisement

 

 

 

आज का राशिफल

मेष-काम के सिलसिले में की गई यात्रा आर्थिक रूप से काफी फायदेमंद साबित होगी। पूरी ऊर्जा के साथ कार्यों को करने का उत्साह भी रहेगा। पारिवारिक वातावरण को भी अनुशासित और सकारात्मक बनाए रखा जा सकता है। विद्यार्थियों और युवाओं को झूठे मनोरंजन से संबंधित गतिविधियों में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। व्यवसाय में क्षेत्र के संबंध में योजना के बारे में गंभीरता से सोचें। पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमी और अनबन दूर होगी। वर्तमान परिवेश के कारण स्वास्थ्य में हल्का-फुल्का उतार-चढ़ाव हो सकता है।

वृषभ- कोई अटका हुआ धन मिल सकता है। तो कोशिश करते रहो। दिन के शुरुआती हिस्से में अपने महत्वपूर्ण काम को पूरा करने का प्रयास करें। इस समय ग्रहों की स्थिति उत्तम रहेगी। दोपहर में कोई अप्रिय समाचार या सूचना मिलने से घर में निराशा रहेगी। अपने कार्यों को सावधानी से पूरा करें, थोड़ी सी भी लापरवाही हानिकारक साबित हो सकती है। पैसे उधार न लें। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

 

ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा

मिथुन- आप परिवार से जुड़ी किसी समस्या के समाधान के लिए विशेष प्रयास करेंगे और आपको सफलता मिलेगी। दैनिक कार्यों के अलावा आज अपने लिए कुछ समय निकालें। आप अपने भीतर नई ऊर्जा और ताजगी महसूस कर सकते हैं। ध्यान रहे कि कोई पुराना मामला फिर से तनावपूर्ण माहौल बन सकता है। किसी करीबी रिश्तेदार के वैवाहिक संबंधों में अलगाव के कारण चिंता हो सकती है। मशीनों, कारखानों आदि से जुड़े व्यापार में नई सफलता मिल सकती है। वैवाहिक संबंध मधुर हो सकते हैं।

कर्क-लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आप किसी भी हद तक कड़ी मेहनत कर सकते हैं। आज भी आपका उत्साह वैसा ही बना रहेगा। आपके मन में जो भी सपने या सपने हैं, उन्हें साकार करने का समय सही है। आपको किसी समारोह में शामिल होने का निमंत्रण भी मिल सकता है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। कलात्मक और ग्लैमर गतिविधियों से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। घर की व्यवस्था ठीक रहेगी। सेहत के मामले में समय थोड़ा कमजोर हो सकता है।

सिंह- अधिकांश समय सामाजिक कार्यों में व्यतीत होगा। आपके प्रदर्शन में निखार आएगा। कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति संतान के करियर से जुड़ी किसी समस्या को सुलझाने में मदद करेगा। यदि उत्तराधिकार को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो आज उसके बढ़ने की संभावना है। अपने स्वभाव में धैर्य और नम्रता बनाए रखें। जीवनसाथी का भावनात्मक सहयोग मिलेगा और घर के माहौल में अनुशासन बना रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

कन्या-आपका सकारात्मक दृष्टिकोण घर और व्यवसाय दोनों में उचित सामंजस्य बनाए रखेगा। यदि कोई संपत्ति लेनदेन की योजना बनाई जा रही है तो उसे तुरंत शुरू करने की आवश्यकता है। घर में किसी धार्मिक आयोजन को पूरा करने की योजना बनेगी। व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कुछ नए आविष्कार या योजना की आवश्यकता होगी। पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमी दूर हो सकती है। हल्की मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं।

तुला- आपको राजनीतिक संबंधों से कुछ लाभ मिलने की उम्मीद है। आप अपनी प्रतिभा और बुद्धिमत्ता से कुछ ऐसे फैसले लेंगे जिन्हें देखकर आप खुद भी हैरान हो जाएंगे। परिवार की देखभाल में भी आपका भरपूर सहयोग मिलेगा। किसी अनजान व्यक्ति को अपने बारे में जानकारी न दें अन्यथा कोई आपको धोखा दे सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य से संबंधित समस्या के कारण घर और व्यापार दोनों में सामंजस्य बनाए रखना होगा। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

वृश्चिक- किसी समस्या का समाधान होगा, अपनी क्षमता पर विश्वास रखें। परिवार के साथ घर की जरूरतों से जुड़ी चीजों की खरीदारी में भी समय व्यतीत होगा। किसी करीबी के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने से रिश्ते में फिर से मधुरता आएगी। अनावश्यक यात्रा से संबंधित कोई कार्यक्रम न बनाएं। बच्चों की समस्याओं के समाधान में आपका सहयोग आवश्यक है। आज आप काम में बहुत व्यस्त हो सकते हैं। पारिवारिक वातावरण उत्तम हो सकता है। एलर्जी और खून से जुड़ी किसी समस्या के संकेत देखने को मिल रहे हैं।

धनु- सकारात्मक विचार आपके लिए नई सफलता तैयार करेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी। कुछ खास लोगों के संपर्क में रहने से भी आपकी मानसिकता में आश्चर्यजनक बदलाव आ सकता है। आर्थिक मामलों में हानि के कारण तनाव हो सकता है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। अपने किसी करीबी की आलोचना करना निराशाजनक हो सकता है। वर्तमान समय सफल हो सकता है। घरेलू कार्यों में भी आपका सहयोग बना रह सकता है।

मकर -अपने कार्यों को पूरा करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, सफलता भी जरूरी है। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से अचानक मुलाकात से तनाव का माहौल बनेगा। क्रोध और उतावलेपन पर नियंत्रण रखें। थोड़ी नकारात्मक गतिविधि वाले लोग आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं, हालांकि उनकी कोई भी योजना सफल नहीं हो सकती है। व्यापार और नौकरी से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय आप स्वयं ही लें। पारिवारिक वातावरण सामान्य बना रह सकता है। पेट से जुड़ी कोई समस्या दूर हो सकती है।

कुंभ-आप अपने काम को व्यवस्थित और उचित तरीके से पूरा करने का प्रयास करेंगे। आप सफल होंगे। आर्थिक निवेश से जुड़े मामलों में भी समय बीतेगा। सामाजिक कार्यों में आपका सहयोग आपको सम्मान भी दिलाएगा। घर में किसी बड़े व्यक्ति के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है, उनकी भावनाओं और आदेशों की उपेक्षा न करें। व्यापारिक क्षेत्र में रुपये के निवेश से जुड़ा कोई भी सौदा करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। घर और परिवार में खुशी का माहौल बन सकता है।

मीन -आज स्थिति में सकारात्मक बदलाव आएगा और उपयुक्त अवसर प्राप्त होंगे। आप हर काम को पूरी लगन से करना चाहेंगे और अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार भी प्रसन्न करेगा। ध्यान रहे कि थोड़ी सी लापरवाही और विलंब के कारण महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। पारिवारिक माहौल में कुछ अशांति हो सकती है। मार्केटिंग और जनसंपर्क का दायरा बढ़ेगा। वैवाहिक संबंध उत्तम हो सकते हैं। सर्दी जैसी मौसमी बीमारियां रह सकती हैं।

Related posts

मोदी सरकार जनता की एक एक पाई लूटने वालों से करेगी वसूली : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद

newsvoxindia

आजादी के पर्व पर पुलिसकर्मियों ने नागिन डांस करके बनाया जश्न ,  वीडियो हुआ वायरल 

newsvoxindia

पीलीभीत में बाघ का बन गया तमाशा :12 घंटे तक तक बाघ की दहशत में रहे ग्रामीण , बाद में आलाधिकारी के निर्देश पर हुआ ट्रेंकुलाइजर ,

newsvoxindia

Leave a Comment