News Vox India
खेती किसानीशहर

सोहरा गांव में आकाशीय बिजली गिरी गिरने से लाखों का हुआ नुकसान

 

फतेहगंज पश्चिमी।। तेज हवा के साथ हुई भारी बारिश से फसलों के नुकसान के साथ सोहरा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से लाखों का हुआ नुकसान। जानकारी के अनुसार भारी बारिश से खेतों में लगी गेहूं सरसों आलू की फसलें व्यापक रूप से नष्ट हो गई, इसी के साथ फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के गांव सोहरा गांव में कल रात आकाशीय बिजली गिरने से लाखों का नुकसान हो गया।

 

गांव सोहरा निवासी मोहम्मद फिरोज सैफी पुत्र मोहम्मद अहमद ने बताया कल रात लगभग 12 बजे अचानक दो मंजिला मकान के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई जिससे कई कमरों में दरार पड़ गई घर में लगे टीवी फ्रिज कूलर इनवर्टर बैटरी सब फुक गया। और पूरे घर की बिजली फिटिंग की लाइन ब्लास्ट हो गई। और कई जगह लिंटर में छेद ही हो गए, जिससे बारिश का पानी घर के नीचे उतर आया और घर में पानी भर गया।

 

बिजली की आवाज से पूरा घर दहशत में आ गया गनीमत रही कि मैं और मेरी मां नूर बानो, बहन मोबीन, भाई फिरदोस सभी लोग दूसरे कमरे में सोए हुए थे। वरना बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। बिजली की आवाज इतनी भयंकर थी कि मोहल्ले के लोग जाग गए। गांव में बिजली गिरने की सूचना पर प्रमुख समाज सेवी इस्लाम हुसैन, बीडीसी सदस्य शरीफ, इमरान, मोहम्मद रिजवान, कौशर, वसनवी, शहीद, चांद मोहम्मद, छोटे सैफी आदि लोगों ने आकर मदद की।

 

मौके पर पहुंचे इस्लाम हुसैन ने मीरगंज तहसील के आला अधिकारियों लेखपालों को आकाशीय बिजली गिरने की सूचना दी, फिरोज सैफी ने बताया उनका लगभग दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है। और कहा कि अधिकारियों और लेखपाल को सूचना देने के बाद भी कोई भी देखने या मौका मुआयना करने नहीं आया।

Related posts

पंचांग देखकर जानिए कौन सा समय आपके लिए हो सकता है बेहतर ,

newsvoxindia

Bareilly News :  कुल शरीफ की रस्म के साथ तीन रोजा उर्स समाप्त , हजारों की संख्या में पहुंचे आला हजरत के मुरीद ,

newsvoxindia

 मोहनपुर में कूड़ा डालने के विवाद में मारपीट , पुलिस ने लिखा मुकदमा

newsvoxindia

Leave a Comment