News Vox India
शहर

जिलाधिकारी अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक सम्पन्न , डीएम ने दिए आवश्यक निर्देश 

 

सोर्स : सूचना विभाग बरेली 

बरेली। जिलाधिकारी  शिवाकांत द्विवेदी की अध्यक्षता में आज जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।संयुक्त आयुक्त उद्योग द्वारा निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित प्रकरणों के संबंध में समिति को अवगत कराया एवं सभी विभागों द्वारा समयान्तर्गत प्रकरणों का निस्तारण किया जा रहा है।बी0के0 सिंह मुख्य अभियन्ता, नगर निगम द्वारा अवगत कराया गया कि औद्योगिक क्षेत्र, परसाखेड़ा के सभी स्वीकृत कार्य पूर्ण हो गये हैं रोड नंबर 12 पर हॉटमिक्स का कार्य लगभग पूर्ण हो गया है। लाईन, पेन्टिंग एवं कटाई का कार्य शेष है। शेष कार्य शीघ्र कराया जायेगा। रोड नंबर 13 पर हॉट मिक्स कार्य इसी माह प्रारम्भ कराया जायेगा।

 

 

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि उद्यमियों को विभिन्न विभागों के स्तर से किसी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाए तथा उनकी सभी प्रकार की आवश्यकताओं को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराया जाये। उन्होंने सभी उद्यमियों को आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार द्वारा निर्गत नीतियों का लाभ दिये जाने हेतु सभी विभागों की एकीकृत ऑनलाइन पोर्टल विकसित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि एमएसएमई नीति के अनुदानों को प्राप्त करने की प्रक्रिया अत्यंत सुलभ एवं आसान बना दी गयी है तथा निवेशकों को अब सभी सुविधाएं आसानी से जिला उद्योग केन्द्र के सहयोग से उपलब्ध हो सकेंगी।
पीएनसी नाले के संबंध में श्री विवेक कुमार, पीएनसी अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि नाला निर्माण कार्य 100 मीटर पूर्ण हो गया है। माह जनवरी तक कार्य पूर्ण हो जायेगा। अटामांडा से धौरा टांडा तक की 6 किमी सड़क मात्र 10 फीट चौड़ी होने के कारण रोड का चौड़ीकरण कराये जाने संबंधी प्रकरण में अधि0अभि0, लो0नि0वि0 प्रान्तीय खण्ड ने अवगत कराया कि जिलाधिकारी की ओर से प्रमुख सचिव, लो0नि0वि0 लखनऊ को चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्यो की प्राथमिकता निर्धारित करते हुए पत्र प्रेषित किया गया है।

 

 

जिलाधिकारी ने पुनः सभी औद्योगिक संगठनों एवं उद्यमियों का उत्साह बढ़ाते हुए सौर ऊर्जा एवं अन्य क्षेत्रों में निवेश करते हुए प्रदेश सरकार के 1 ट्रिलियन एकोनॉमी बनाने के विजन को साकार करने में सहयोग देने की अपील की एवं उन्हें आश्वस्त किया कि सम्बन्धित सभी विभागों की ओर से एक टाईमलाईन व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुए नये निवेशकों को किसी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जायेगी।बैठक में संयुक्त आयुक्त उद्योग ऋषि रंजन गोयल, सम्बन्धित विभागों के अधिकारी एवं उद्यमी संघों के पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किय।

Related posts

बरेली में बसंतोत्सव के मौके पर  शहर से लेकर गांव तक हुए कई कार्यक्रम 

newsvoxindia

सरकारी काम में बाधा डालने पर 12 ग्रामीणों पर मुकदमा दर्ज 

newsvoxindia

देखिये पंचांग , जानिए आज कौनसा समय आपके लिए सबसे ज्यादा शुभ ,

newsvoxindia

Leave a Comment